सिटी न्यूज़

'आप' का यूपी मिशन 2022: किया एलान, जीते हुए प्रत्याशियों को टिकट देगी पार्टी

'आप' का यूपी मिशन 2022: किया एलान, जीते हुए प्रत्याशियों को टिकट देगी पार्टी
UP City News | May 04, 2021 08:07 AM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में हुए पंचायत चुनाव को 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की रिहर्सल और सेमिफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है. ये जीत सभी राजनीति दलों का भविष्य तय करेगी. तभी इस चुनाव में जी तोड़ मेहनत की. पहली बार आम आदमी पार्टी ने भी किस्मत आजमाई और कई जिलों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए प्रत्याशियों को भी जिताया. अब आम आदमी पार्टी ने 2022 की तैयारी शुरू कर दी है. पार्टी ने एलान किया है जीते हुए जिला पंचायत सदस्यों को पार्टी विधानसभा का टिकट भी देगी. इसलिए जीतने के बाद अपने—अपने काम में अभी से जुट जाएं जिससे जनता के काम हो सकें.
सांसद व आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि प्रदेश की जनता आम आदमी पार्टी की नीतियों के साथ खड़ी होने लगी है. अब पंचायत चुनाव में पार्टी समर्थित प्रत्याशियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की है. संजय सिंह ने दावा किया है कि अब तक के नतीजों में आप समर्थित 70 से अधिक जिला पंचायत सदस्य और 200 से अधिक ग्राम प्रधान प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है. विजयी जिला पंचायत सदस्यों को पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में भी मौका देगी. उन्होंने कहा कि गोरखपुर, प्रतापगढ़, संतकबीर नगर, जौनपुर, बागपत, बरेली, मैनपुरी, लखीमपुर खीरी और महोबा में बड़ी संख्या में जिला पंचायत सदस्य पद पर पार्टी के समर्थित प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है वहीं कई जिलों में आप के बड़ी संख्या में प्रत्याशी दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे हैं. उन्होंने जनता का आभार जताते हुए कहा कि पंचायत चुनाव के नतीजों ने विधानसभा चुनाव में होने वाले बड़े बदलाव का संकेत दे दिया है.
प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने आरोप लगाया कि मैनपुरी, बांदा, रायबरेली और पीलीभीत जैसे कई जिलों में जीतने वाले आप के उम्मीदवारों को प्रशासन प्रमाण पत्र नहीं दे रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार ने पुलिस-प्रशासन के दम पर आप के प्रत्याशियों को जबरन हराने का काम किया है.