सिटी न्यूज़

महिलाएं अपनाएं कुछ इस तरह के स्टेप तो जिंदगी में आ जाएगी ताजगी

महिलाएं अपनाएं कुछ इस तरह के स्टेप तो जिंदगी में आ जाएगी ताजगी
UP City News | Feb 19, 2021 09:09 AM IST

लाइफस्‍टाइल. 9 से 6 फुलटाइम जॉब करने वाली महिलाओं को जहां 9 घंटे जॉब को और बाकी सारा समय घर को देना पड़ता है तो वहां उनका खुद के लिए समय निकालना काफी मुश्किल हो जाता है. इससे उनके स्वभाव में चिड़चिड़ापन और इससे उनकी सेहत भी बिगड़ने लगती है. इसके साथ ही अपनी पर्सनल लाइफ के लिए भी उन महिलाओं के पास उतना समय नहीं बच पाता है. हालांकि महिलाएं चाहें तो चाहे तो कुछ आसान तरीकों को अपनाकर अपने बेहद बिजी शेड्यूल से भी खुद के लिए समय निकाल सकती हैं और खुद को तरोताजा भी रख सकती हैं.

अगर आप खुद को थोड़ा वक्त देना चाहती हैं तो इसके लिए आपको थोड़ी ज्यादा मेहनत भी करनी होगी. ऑफिस जाने के लिए आप रोजाना जल्दी तो उठती ही होंगी. इस दौरान आप चाहे तो मेडीटेशन या योगा करें. इससे आप तरोताजा महसूस करेंगी. या सुबह की पहली किरण के साथ बालकनी में बैठ कर एक कप चाय पीएं. सुबह की शुरुआत में खुद को थोड़ा वक्त देंगी तो इससे आपका पूरा दिन काफी अच्छा बीतेगा. कोई एक्टिविटी करें, अगर आप हर दिन अपने लिए समय नहीं निकाल पा रही हैं तो कम से कम हफ्ते के अंत में खुद के लिए समय जरुर निकालें. छुट्टी के दिन कोई एक एक एक्टिविटी करें.

जिससे आप खुद को फिट रखने के साथ ही खुद को खुशी भी महसूस कराएंगी. इसके लिए आप वीकेंड पर अपने दोस्तों मिलने की प्लानिंग कर सकती हैं. या फिर कहीं मनपसंद जगह पर घूमने और वहां का खान-पान और कल्चर को जानने में अपना दिन बीता सकती है. अगर आप सिंगल है या शादीशुदा, तो भी आप पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से दूर खुद को थोड़ा समय जरुर दें. यह ना केवल आपके लिए बल्कि आपकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को हेल्दी बनाए रखने में कामयाब होगा.