सिटी न्यूज़

इस हाईवे पर बढ़ गया टोल टैक्स, यूपी वालों पर पड़ेगा असर, जानें क्या नया टैक्स स्लैब

इस हाईवे पर बढ़ गया टोल टैक्स, यूपी वालों पर पड़ेगा असर, जानें क्या नया टैक्स स्लैब
UP City News | Jun 24, 2022 12:43 PM IST

मेरठ. दिल्ली देहरादून के बीच nh-58 पर सिवाया से सफर करना महंगा हो गया है. इस हाईवे पर ₹15 से लेकर ₹80 तक टोल टैक्स बढ़ा दिया गया है. वहीं इस संबंध में एनएचआई ने संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी भी दे दी है. यानी वेस्टर्न u.p. टोलवे कंपनी की ओर से अब इस संबंध में सूचना भी जारी कर दी गई है और 1 जुलाई से नई दरें लागू हो जाएंगी. बताते चलें कि कोरोना वायरस काल की वजह से पिछले साल टोल टैक्स में वृद्धि नहीं की गई थी, लेकिन इस बार यह इजाफा कर दिया गया है. लोगों की जेब अतिरिक्त बोझ पड़ना तय है. यूपी वालों पर भी इसका असर होगा.

वर्ष 2022 23 में टोल टैक्स में वृद्धि की गई है. अब निजी वाहन कार जीप और वैन का टोल टैक्स ₹95 से बढ़ाकर ₹110 कर दिया गया है. वहीं हल्के वाणिज्यिक वाहनों का शुल्क 165 से बढ़ाकर 195 रुपये हो गया है. जबकि बस ट्रक का 335 से बढ़ाकर ₹385 किया गया है. इसके अलावा स्थानीय वाणिज्य के वाहनों का टोल टैक्स भी ₹15 से ₹40 तक बढ़ाया गया है. इस संबंध में टोल कंपनी की ओर से सूचना जारी कर दी गई है. दरें एक जुलाई से लागू हो जाएंगी.

ताजमहल में ऐसी कौन सी प्रतिबंधित वस्तुएं मिलीं, जिससे मच गया हड़कंप, जांच भी शुरू

वहीं दिल्ली से देहरादून जाने और आने वालों को 1 जुलाई से जेब ढीली करनी करनी पड़ेगी. गौरतलब है कि सिवाया टोल पर टैक्स बढ़ने से अब मेरठ और मुजफ्फरनगर, हरिद्वार, सहारनपुर देहरादून जाने वाली रोडवेज बसों को का किराया बढ़ जाएगा. बसों का टोटा 335 से बढ़ाकर ₹350 कर दिया गया है. प्रति बस ₹50 प्रति फेरा टोल टैक्स बढ़ गया है. इसे यात्रियों से वसूला जा सकता है.