सिटी न्यूज़

TATA Punch : छोटी फैमिली के लिए कमाल की कार है टाटा की नई Punch, पढ़ें इसके खास फीचर्स

TATA Punch : छोटी फैमिली के लिए कमाल की कार है टाटा की नई Punch, पढ़ें इसके खास फीचर्स
UP City News | Oct 19, 2021 01:01 PM IST

नई दिल्ली. टाटा मोटर्स (TATA Motors) ने एक बार फिर सबको चौंकाते हुए मिड सेगमेंट में एक शानदार गाड़ी टाटा पंच (TATA Punch)लॉन्च कर दी है. ये नई माइक्रो एसयूवी न सिर्फ दिखने में बल्की है बल्कि फीचर के मामले में अपने सेगमेंट की कारों से इक्कीस पड़ती नजर आती है. टाटा मोटर्स ने इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत महज 5.49 लाख रुपये रखी है जबकि इसके टॉप मॉडल की कीमत 9 लाख के करीब रुपये बताई गई है. बता दें कि इससे पहले टाटा मोर्टर्स की कॉम्पेक्ट कार नेक्सन ग्राहकों को बेहच पसंद आई थी. यह एक सबकॉम्पैक्ट (SUV) है. इस गाड़ी के अंदर 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा हुआ है. यह गाड़ी मैनुअल व ऑटोमैटिक दोनों में उपलब्ध है.

छोटी गाड़ी अच्छा माइलेज

माइलेज के हिसाब से दखें तो गाड़ी किफायती माइलेज की श्रेणी में आती है. बताय़ा जा रहा है कि यह गाड़ी एक लीटर में 18.97 किलोमीटर माइलेज देती है. वहीं ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन की फ्यूल कैपेसिटी 18.82 किलोमीटर पर लीटर होती है. इसमें सबसे खास यह है कि क्रैश टेस्ट (Cresh Test) में इसकी रिपोर्ट काफी अच्छी बताई जा रही है.

इसके खास फीटर्स
कोरों के मिड सेगमेंट में यह सबसे सस्ती SUV है जिसकी शुरुआती कीमत 5.49 लाख रुपये से है.
-एक लीटर में 18.97 किलोमीटर माइलेज
-कार का ग्राउंड क्लीयरेंस 185 मिमी
-5 स्टार सेफ्टी रेटिंग
-16 इंच के अलॉय व्हील्स
-इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन
-अगले हिस्से में पावर विंडो जैसे फीचर्स

बाजार में टाटा पंच का मुकाबला ह्यून्दे ग्रैंड, इग्निस, स्विफ्ट और आई 10 निऑस से बताया जा रहा है. खास है इसकी कीमत जिसके कारण यह बाकी अपने सेगमंट से अलग नजर आ रही है. कार का ग्राउंड क्लीयरेंस भी काफी अच्छा है. अंदर से भी कार का लुक काफी रोचक है. कार का डैशबोर्ड भी खूबसूरत है. पिछली सीट के यात्रियों के लिए एसी वेंट्स दिए हुए हैं.

टाटा पंच वेरिएंट्स: यह माइक्रो SUV कार चार वेरिएंट प्योर, एडवेंचर, अकंप्लिश्ड और क्रिएटिव में उपलब्ध है.