सिटी न्यूज़

कुछ ही घंटों में लॉन्च होने जा रहा है धमाकेदार फोन OnePlus 9RT,जानिए चौंकाने वाली जानकारियां

कुछ ही घंटों में लॉन्च होने जा रहा है धमाकेदार फोन OnePlus 9RT,जानिए चौंकाने वाली जानकारियां
UP City News | Oct 14, 2021 11:59 AM IST

निखत

नई दिल्ली. मोबाइल मार्केट में तेज से उभरे वन प्लस ब्रांड की एक और खास पेशकश OnePlus 9RT जल्द ही लोगों के बीच आने वाली है. बताया जा रहा है कि यह फोन वन प्लस की कुछ बेजोड़ खूबियों के साथ आ रहा है. चीन में इस फोन के लॉन्च की डेट 13 अक्टूबर बताई जा रही है जब भारत में भी यह जल्द ही लॉन्च होने के प्रबल आसार हैं. वन प्लस का भारत में बड़ा मार्केट है ऐसे में वन प्लस त्योहारी मौसम का लाभ जरूर उठाना चाहेगा.

oneplusRT के तीन रंग ऑप्शन है - ब्लू, डार्क मैटर और सिल्वर

वन प्लस 9 की टक्कर का होगा यह फोन
तुल्नात्मक रूप से देखा जाए जो इसमें वन प्लस से ज्यादा अंतर नहीं हैं. दोनों में ड्यूल सिम है. दोनों के आकार यानी डाइमेंशन भी एक जैसे हैं. हालांकि 9आरटी का वजन 9 से ज्यादा है. 9 आरटी का वजर 189 ग्राम जबकि 9 का वजन 183 ग्राम है. दोनों में गोरिल्ला ग्लास का इस्तेमाल हुआ है हालांकि 9आरटी में गोरिल्ला ग्लास 5 है जबकि 9 में गोरिल्ला ग्लास 6 है. दोनों की रेम बराबर यानी 8 जीबी और स्टोरेज 128 जीबी है.

कैमरे के मामले में 9आरटी 9 पर भारी पड़ता नजर आता है. 9आरटी में 50 मेगा पिक्सल का कैमरा है जबकि 9 में 48 मेगापिक्सल का. बात करें ऑपरेटिंग सिस्टम की तो यहां भी 9आरटी में एंड्रोइड का एडवांस वर्जन वी12 का इस्तेमाल हुआ है जबकि 9 में वी11 का इस्तेमाल हुआ है. दोनों की बैटरी की क्षमता बराबर है और दोनों में फास्ट चार्जिंग जिसके लिए वन प्लस जाना जाता है का फीचर मौजूद है.

one plusRT Qualcomm® Snapdragon™ 870 and 5G High-end Design 120 Hz Fluid Display Warp Charge 65 48 MP Quad Camera

वन प्लस को अपने इस नए फोन से काफी उम्मीद है. दरअसल वन प्लस के शुरुआती मॉडल जैसे कि वन प्लस 3 ने वन प्लस को दुनियाभर में एक ब्रांड के रूप में स्थापित किया था. बाद में बन प्लस ने कई फोन लॉन्च किए लेकिन उसे एक ऐसे फोन के लॉन्च की जरूरत थी जो मिड रेंज में हो फीचर के मामले में बेहतरीन हो.

फोन की शुरुआती लीक्ड जानकारी पाकर एक्सपर्ट मान रहे हैं कि वन प्लस इस फोन के लॉन्च से किसी सुपर फोन की कमी को पूरा करने में कामयाब हो सकता है. हालांकि फोन एक बार ग्राहक के हाथ में आने के बाद ही इसकी असली समीक्षा संभव है. तब तक हमें इंतजार करना होगा.