सिटी न्यूज़

रेलवे कर्मचारियों के बच्चों ने समर कैंप में योग कर बनाया खुद को निरोगी तो आत्मरक्षा के लिए सीखे जूडो—कराटे

रेलवे कर्मचारियों के बच्चों ने समर कैंप में योग कर बनाया खुद को निरोगी तो आत्मरक्षा के लिए सीखे जूडो—कराटे
UP City News | Jun 25, 2022 10:57 AM IST

झांसी. प्रयागराज जोन के झांसी मण्डल में कर्मचारी हित निधि के माध्यम से सीनियर रेलवे इंस्टीट्युट में दिनांक 11 जून से 24 जून 2022 तक रेलवे कर्मचारियों के बच्चों के लिए समर कैम्प का आयोजन किया गया. इसमें कुशल प्रशिक्षकों द्वारा रेलवे कर्मचारियों के बच्चों को योगा, जूडो—कराटे, गायन-वादन, मेंहदी, ड्राईंग आदि विधाओं में प्रशिक्षण दिया गया, जिसमें बच्चों ने ने पूर्ण उत्साह एवं हर्ष उल्लास के साथ प्रशिक्षण में भाग लिया. रंगारंग कार्यक्रम के साथ समापन के दौरान बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया.

कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि राजेश कुमार गुप्ता द्वारा दीप प्रज्जवलन कर किया गया, जिसमें विशिष्ट अतिथि अन्नपूर्णा गुप्ता रहीं. कार्यक्रम में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले बच्चों को प्रमाण पत्र एवं उपहार तथा प्रशिक्षकों को स्मृति चिन्ह देकर पुरस्कृत किया गया. कार्यक्रम के दौरान बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुए प्रशिक्षण प्राप्त विभिन्न विद्याओं का प्रर्दशन किया. कार्यक्रम में बच्चों के अभिभावकों ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया. कार्यक्रम समापन के अवसर पर मण्डल कार्मिक अधिकारी-। रवीन्द्र कुमार, सहायक कार्मिक अधिकारी शैलेन्द्र श्रीवास्तव एवं यूनियन प्रतिनिधि एवं समस्त कल्याण निरीक्षक उपस्थित रहे. कार्यक्रम का संचालन मुख्य कर्मचारी एवं कल्याण निरीक्षक रवीन्द्र कुमार द्वारा व्यक्त किया गया.

अन्य विभागों में भी इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किया जाए
मुख्य अतिथि राजेश कुमार गुप्ता ने कहा कि इस तरह के समर कैंप में बच्चों को बहुत कुछ सीखने को मिलता है. रेलवे अपने कर्मचारियों का ही नहीं बल्कि उनके परिवार और खासतौर से बच्चों का बहुत ख्याल रखती है. बच्चों को कम समय में बहुत सी एक्टिविटी सीखने को मिल जाती हैं, जो उसे भविष्य में बहुत लाभ पहुंचाती हैं. हम चाहते हैं रेलवे की तरह से अन्य विभागों में भी इस तरह के कार्यक्रम आयोजित कर बच्चों के लिए कुछ न कुछ किया जाए.