सिटी न्यूज़

आगरा: महज 15 मिनट में कैसे होगा घुटने का प्रत्यारोपण, जानिए डॉ भानु सलूजा से, यहां मिलेगा फ्री में परामर्श

आगरा: महज 15 मिनट में कैसे होगा घुटने का प्रत्यारोपण, जानिए डॉ भानु सलूजा से, यहां मिलेगा फ्री में परामर्श
UP City News | Oct 16, 2021 02:23 PM IST

आगरा. जिंदगी बचाने की मुहिम के साथ जिंदगी को बेहतर बनाने की मुहिम में जुटी सामाजिक संस्था सेवा आगरा द्वारा 17 अक्टूबर (रविवार) को सुबह 10:00 से दोपहर 2:00 बजे तक न्यू राजा की मंडी स्थित अपना घर सेवा समिति में एक दिवसीय निशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया जाएगा.
सेवा आगरा के संस्थापक-अध्यक्ष द्वय और ताज नगरी के प्रमुख समाजसेवी दंपत्ति मुरारी लाल गोयल पेंट और श्रीमती सुमन गोयल ने बताया कि शिविर में शैल्बी हॉस्पिटल अहमदाबाद और मोहाली के भूतपूर्व वरिष्ठ जोड़ प्रत्यारोपण सर्जन तथा जोड़ प्रत्यारोपण आइवी हॉस्पिटल मोहाली के डायरेक्टर और हेड डॉ. भानु सलूजा खुद के द्वारा ईजाद की गई आधुनिकतम टीएमटी तकनीक के साथ मरीजों को निशुल्क सेवाएँ प्रदान करेंगे.
यहाँ हो रहे निशुल्क रजिस्ट्रेशन
जोड़ों के दर्द से परेशान मरीज गोयल पेंट्स सुल्तानगंज की पुलिया, संत रामकृष्ण कन्या महाविद्यालय शिवपुरी बल्केश्वर, शोभाराम जनरल स्टोर राजा मंडी छोटा चौराहा या शरद पूर्णिमा इंटरप्राइजेज मदिया कटरा तिराहा चांदी वाली बगीची पर निशुल्क पंजीकरण कराकर शिविर का लाभ उठा सकते हैं.
टीएमटी तकनीक है खास..
विगत 15 वर्षों में 15 हजार से अधिक जोड़ प्रत्यारोपण कर चुके डॉ. भानु सलूजा के अनुसार इस शिविर में मरीजों को निशुल्क परामर्श के साथ-साथ आधुनिकतम टीएमटी तकनीक के बारे में भी जागरूक किया जाएगा.
उन्होंने स्पष्ट किया कि टीएमटी तकनीक से घुटना प्रत्यारोपण बहुत आसान हो गया है. इसमें न्यूनतम रक्त क्षति के साथ छोटा चीरा लगता है. मात्र 15 से 20 मिनट में सर्जरी हो जाती है. सर्जरी के दूसरे दिन मरीज बिना सहारे के चलने लगता है. तीसरे दिन सीढ़ियाँ चढ़ सकता है. इस तकनीक से मरीज को कोई इंफेक्शन भी नहीं होता.