सिटी न्यूज़

आईटी की ताबड़तोड़ रेड… यूपी के कई जिलों में कारोबारियों की इनकम की कुंडली खंगाल रही टीम

आईटी की ताबड़तोड़ रेड… यूपी के कई जिलों में कारोबारियों की इनकम की कुंडली खंगाल रही टीम
UP City News | Aug 06, 2022 11:11 AM IST

झांसी/कासगंज/मेरठ. इनकम टैक्स विभाग की टीमें इन दिनों यूपी के कई जिलों में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही हैं. झांसी, कासगंज से होते हुए अब मेरठ तक जांच हो रही है. आईटी की कार्रवाई में 150 से ज्यादा लोगों के यहां टीमों ने दबिश दी है. झांसी में रियल एस्टेट से जुड़े 8 कारोबारियों के यहां रेड की, तो कासगंज में तंबाकू कारोबारी के ठिकानों पर छापेमारी के बाद कारोबारी दोनों भाइयों से पूछताछ जारी है. उधर मेरठ में कपड़ा मार्केट में एक नामचीन ब्रांड की डुप्लीकेट बेचने की खबर पर कारोबारियों के यहां गाज गिरी है.

सूत्रों के अनुसार झांसी में रियल एस्टेट के कारोबार से जुड़े 8 करोबारियों के 16 से ज्यादा ठिकानों पर आयकर विभाग की टीमों ने छापेमारी की है. वहीं समाजवादी पार्टी केपूर्व एमएलसी श्यामसुंदर सिंह यादव के ठिकानों और छापेमारी जारी है. उनकी कंस्ट्रक्शन कंपनी घानाराम कंस्ट्रक्शन के दफ्तर क्रेशर में छापेमारी के दौरान आईटी टीम को कई कागजात मिले हैं. बिल्डर वीरेंद्र राय, विजय सरावगी के ठिकानों पर छापेमारी जारी है. शिवा सोनी, आनंद अग्रवाल के ठिकानों पर भी छापेमारी चल रही है. संजय अरोड़ा के दफ्तरों. ठिकानों पर छापेमारी कर टीम साक्ष्य जुटाने में लगी है.

कासगंज में तंबाकू कारोबारियों के यहां छापेमारी कर लौटी टीम

कासगंज के पटियाली कस्बे में तंबाकू कारोबारियों के घर-गोदामों पर 60 घंटे से ज्यादा समय तक छापेमारी के बाद टीम नई दिल्ली लौट गई है. टीम ने तंबाकू कारोबारी की निजी फर्म और घर को अंदर से बंद करके छापेमारी की. घर में ज्वैलरी से लेकर सभी जरूरी सामानों की लिस्ट तैयार कर उनके कागजात चेक किए. आटी टीम ने मीडिया से दूरी बनाए रखी.

मेरठ में 2 लाख का रेमंड्स का डुप्लीकेट कपड़ा पकड़ा

मेरठ में कई रेमंड्स और कई नामचीन ब्रांड का डुप्लीकेट कपड़ा बेचने की खबर पर मुंबई से आई आईटी टीम ने ब्रहमपुरी थाना क्षेत्र के जाटव गेट बाजार में कपड़ा कारोबारियों की दुकानों और गोदामों में रेड की. मार्केट में उमर क्लॉथ हाउस और सैफू क्लॉथ हाउस पर छापेमारी की गई, समीर क्लॉथ हाउस पर टीम ने की छापेमारी कर स्टॉक चेक किया. आई टीम को दो लाख रुपए से अधिक का रेमंड्स का कपड़ा बरामद हुआ है। टीम ने दुकानदारों के खिलाफ आयकर टीम केस दर्ज कराया है.