सिटी न्यूज़

कासगंज में तंबाकू कारोबारी 2 भाइयों के घर -गोदामों पर आईटी रेड, 36 घंटे से दस्तावेज खंगाल रहीं 7 टीमें

कासगंज में तंबाकू कारोबारी 2 भाइयों के घर -गोदामों पर आईटी रेड, 36 घंटे से दस्तावेज खंगाल रहीं 7 टीमें
UP City News | Aug 05, 2022 03:09 PM IST

कासगंज. इनकम टैक्स विभाग की टीमें इन दिनों यूपी के अलग-अलग जिलों में कारोबारियों के यहां छापेमारी कर रही है. आईटी की ताजी रेड कासगंज के तंबाकू कारोबारी दो भाइयों के यहां चल रही है. 24 से ज्यादा घंटे बीतने के बावजूद कारोबारियों के घर और गोदामों में स्टॉक संबंधित कागजात खंगाले जा रहे हैं.

जानकारी के अनुसार दिल्ली से आईं इनकम टैक्स विभाग की 7 टीमों ने तंबाकू उत्पादन का गढ़ माने जाने वाले पटियाली कस्बे में तंबाकू कारोबारी दोनों भाइयों अहमद और रईस अहमद की फैक्टरियों, गोदाम में रेड की है. इसके साथ ही टीमें कारोबारियों के घर पर भी सामान और कागजात खंगाल रही हैं. सूत्रों की मानें तो जिस दौरान आईटी विभाग की टीम छापेमारी के लिए कारोबारियों के घर पहुंची तो घर के दरवाजे अंदर से बंद कर लिए गए. काफी देर बाद दरवाजे खोले गए. जिसके बाद आईटी की टीमें घंटों तक तंबाकू कारोबारियों से सवाल-जवाब करती रहीं. टीम ने कारोबारियों के यहां से जरूरी कागजात जब्त किए हैं. अभी छापेमारी जारी है.

सपा के पूर्व एमएलसी के यहां आईटी रेड... बोगस कॉन्ट्रैक्ट के जरिए काले धन को सफेद करती थी घानाराम कंस्ट्रक्शन, टीम को मिले दस्तावेज

बता दें कि दोनों तंबाकू कारोबारियों का करोड़ों रुपए का कारोबार है. इन कारोबारियों की पटियाला कस्बे में धमक है. कस्बे में ही दोनों भाइयों की तंबाकू की फैक्टरियां और गोदाम हैं. इन फैक्टरियों में ही तंबाकू की प्रोसेस की जाती है और फिर माल को गोदामों में रख दिया जाता है. बता दें कि दो दिन पहले समाजवादी पार्टी के पूर्व एमएलसी श्याम सुंदर यादव की कंस्ट्रक्शन कंपनी के दफ्तर और घर में छापेमारी की थी. सपा के पूर्व विधायक दीपनारायण यादव के यहां भी आईटी रेड हो चुकी है.