सिटी न्यूज़

औरैया: खेल मैदान पर बनी मुर्गी फार्म को बुलडोजर चलाकर किया जमींदोज, अतिक्रमणकारियों में मचा हड़कंप

औरैया: खेल मैदान पर बनी मुर्गी फार्म को बुलडोजर चलाकर किया जमींदोज, अतिक्रमणकारियों में मचा हड़कंप
UP City News | May 13, 2022 06:01 PM IST

औरैया. यूपी के जनपद औरैया में खेल के मैदान पर मुर्गी फार्म बना लिया गया. जिसकी शिकायत प्रशासन को मिलते ही प्रशासन पुलिस फोर्स के साथ बुलडोजर लेकर कार्रवाई करने के लिए पहुंच गया और उसने अपना काम शुरू कर दिया. जिसे अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि खेल मैदान की आरक्षित भूमि पर गांव के लिए एक दबंग ने अवैध कब्जा कर उस पर मुर्गी फार्म का निर्माण कर लिया था.

बताते चलें कि सहार ब्लाक में गांव समाज की जमीन पर बने खेल मैदान पर मुर्गी फार्म बना लिया गया था. जिसके बाद शुक्रवार को ढहा दिया गया. अधिकारियों के मुताबिक जिले के सहार ब्लाक की ग्राम पंचायत पूर्वा फकीरे की गाटा संख्या 61 की करीब 2 एकड़ भूमि खेल मैदान के लिए आरक्षित थी. खेल मैदान की जमीन पर गांव के ही दबंग विजय सिंह व सुनील कुमार ने अवैध कब्जा कर उस पर मुर्गी फार्म खोल दिया. जिस पर ग्राम पंचायत की प्रधान बिट्टन कुंवर ने 25 अप्रैल को उपजिलाधिकारी बिधूना नवनीत कौर को एक प्रार्थना पत्र दिया. जिसमें उन्होंने कहा कि खेल मैदान की भूमि पर गांव के दबंग लोगों ने कब्जा कर लिया है. लेखपाल द्वारा पैमाइश किए जाने के बाद दबंगों को खेल मैदान की भूमि को खाली करने के लिए कहा भी गया. मगर अवैध कब्जा धारी दबंगई व गुंडई के बल पर कब्जा नहीं उठा रहे हैं.

जिसके बाद राजस्व टीम पुलिस बल के सहयोग से मैदान को दबंगों के अवैध कब्जे से मुक्त कराया जाए. जिससे वह ओपन जिम का निर्माण कराने के लिए प्रस्ताव लेकर दे सकें. जिसके बाद उपजिलाधिकारी लोकगीत कौर ने उसी दिन तहसीलदार बिधूना जितेश वर्मा को खेल मैदान की भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने का आदेश दिया. जिस पर तहसील ने राजस्व निरीक्षक व लेखपाल को जांच कर सार्वजनिक भूमि से अवैध कब्जा हटाकर आख्या देने को भी कहा. जिसके बाद अवैध कब्जा की गई खेल जमीन की भूमि पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर उसे मुक्त करा दिया.