सिटी न्यूज़

Surprisingly : दुर्घटनाग्रस्त बीकानेर—गुवाहटी एक्सप्रेस के यात्रियों के रिजर्वेशन टिकट पर गलत अंकित था मोबाइल नंबर

Surprisingly : दुर्घटनाग्रस्त बीकानेर—गुवाहटी एक्सप्रेस के यात्रियों के रिजर्वेशन टिकट पर गलत अंकित था मोबाइल नंबर
UP City News | Jan 15, 2022 10:07 AM IST

कानपुर. न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास दुर्गटनाग्रस्त हुई बीकानेर से गुवाहाटी जा रही (15633) एक्सप्रेस ट्रेन के मामले में एक अनोखा खुलासा हुआ है. जांच में सामने आया कि ट्रेन में कानपुर सेंट्रल से सवार यात्रियों में से प्रत्येक तीसरे यात्री का रिजर्वेशन टिकट पर मोबाइल नंबर गलत मिला है. इसकी पुष्टि कानपुर सेंट्रल पर खुले आकस्मिक सेंटर से हुई है. ऐसे में रेलवे के अधिकारी भी हैरान हैं कि यात्रियों ने रिजर्वेशन के लिए भरी जाने वाली जानकारी में मोबाइल नंबर गलत क्यों अंकित किया?

बता दें कि विगत बुधवार कानपुर सेंट्रल से गुजरने वाली बीकानेर—गुवाहाटी एक्सप्रेस पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई थी और 50 से अधिक लोग घायल हुए थे. जांच में सामने आया कि ट्रेन में कानपुर से 33 यात्री सवार हुए थे. इनमें से दो सौरिख कन्नौज के थे. कानपुर के अधिकारियों ने रिजर्वेशन डिटेल से मोबाइल नंबर लेकर यात्रियों के परिजनों से बात करने की कोशिश की तो सामने आया कि 11 यात्रियों के मोबाइल नंबर गलत थे.

ये भी पढ़ें: बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस पटरी से उतरी, पांच की मौत, 50 से ज्यादा घायल

कानपुर सेंट्रल के सहायक वाणज्यिक प्रबंधक संतोष कुमार त्रिपाठी ने लोगों से अपील की है कि रिजर्वेशन कराते समय सही मोबाइल नंबर अंकित करें, जो यात्रा के समय आपके साथ रहे. सफर करने वाले के पास यदि वह नंबर नहीं होता तो किसी विषम हालात में सूचना परिजनों तक नहीं पहुंच पाती है. ऐसे में लोगों को जागरूक होकर रिजर्वेशन कराते समय सही मोबाइल नंबर दर्ज कराना चाहिए, जिससे विषम हालात में परिजनों तक बात पहुंचाई जा सके.