सिटी न्यूज़

शिवपाल यादव बोले- ये सरकार बेरोजगारी, भुखमरी फैलाने की है जिम्मेदार

शिवपाल यादव बोले- ये सरकार बेरोजगारी, भुखमरी फैलाने की है जिम्मेदार
UP City News | Oct 20, 2021 12:55 PM IST

महोबा. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की सामाजिक परिवर्तन यात्रा महोबा पहुंची. जहां प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने महोबा शहर के एक होटल में पत्रकार वार्ता का आयोजन किया. प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव ने मौजूदा भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला भाजपा सरकार की नाकामियों को बताते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि पिछले साढे 4 साल में यूपी सरकार (UP Government) ने बेरोजगारी (Unemployment) फैला दी भुखमरी फैला दी. लोगों को बेघर कर दिया. सरकार काम के नाम पर सिर्फ पत्थर लगाती है.

सरकार की निंदा करते हुए प्रसपा प्रमुख ने कहा कि महोबा का पूर्व एसपी आईपीएस मणिलाल (IPS Manilal) भ्रष्ट्राचार में लिप्त था उसके कारण लोगों को अपनी जान भी देनी पड़ी. सरकार इनामी आईपीएस को गिरफ्तार नही कर पा रही मामले की लीपापोती कर रही है. शिवपाल यादव ने आगे कहा कि सरकार में भ्रष्ट्राचार जारी है. एमएलए मंत्रियों की बात भी नही सुनी जा रही जहाँ एमएलए मंत्री सिफारिश करते है वहाँ रिश्वत और बढ़ जाती है. उन्होंने लखीमपुर की घटना को लेकर भी बयान दिया. लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Khiri) के सम्बंध में प्रसपा प्रमुख ने कहा कि लोकतंत्र में धरना प्रदर्शन करना अधिकार है.

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को किसानों के बीच जाना चाहिए था लेकिन ऐसा नही हुआ केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किसानों को धमकी देता है. ऐसे मंत्री को तुरंत ही बर्खास्त कर देना चाहिए था. उन्होंने कहा कि लेकिन ऐसा सरकार ने नहीं किया. बोले, आगामी यूपी ​चुनाव में भाजपा को जनता करारा जवाब देगी. जनता और किसानों की जो हालत भाजपा सरकार में है वो कभी नहीं थी.