सिटी न्यूज़

बारिश बनी आफत, दशहरा मेले पर संकट के बादल

बारिश बनी  आफत, दशहरा मेले पर संकट के बादल
UP City News | Oct 05, 2022 06:19 PM IST

कानपुर. कानपुर (Kanpur) में दशहरा पर्व सुबह से हो रही बारिश ने लोगों की समस्या बढ़ा दी. रामलीला दशहरा मेला ग्राउंड में पानी भर गया है और मोहल्लों के साथ सड़कें भी जलमग्न हो गई हैं. अब लोग घरों से बाहर भी नहीं निकल रहे हैं. बाहर निकलने से भी गुरेज करते रहे. छुट्टी का दिन होने के चलते सड़कों पर रौनक कम ही नजर आ रही है. यहीं हाल उन्नाव, नोएडा, ग्रेटर नोएडा आदि शहरों का भी रहा. कई जगह तो रावण का पुतला खड़ा करने में भी समस्या आई.

बुधवार को सुबह से बारिश का सिलसिला जारी है शुरू हो गयी. एक बार फिर बारिश से चोक गली पिट, नाली और नालों के चलते सड़कों व दुकानों के अंदर पानी भर गया है. दशहरे की छुट्टी होने के कारण बाजार बंद हैं. कानपुर के जरीब चौकी और पीरोड में दो-दो फीट तक पानी भर गया है। मार्केट की दुकानों के अंदर पानी घुसने से दुकानदार परेशान हैं.
गांधीनगर, आनंद बाग, जवाहर नगर समेत कई इलाकों में गलियों और सड़कों पर पानी भरने के कारण लोगों को आवागमन में मुश्किल हो रही है. गुमटी नंबर पांच, रावतपुर, जरीब चौकी, के पास पानी भरने के कारण वाहनों को निकलने के लिए जूझना पड़ा.

सीसामऊ नाला ओवर फ्लो होने से खलासी लाइन, ग्वालटोली, वीआइपी रोड के आसपास पानी भर गया. जूही खलवा पुल में भी पानी भरने से रास्ता बंद हो गया है. यशोदानगर, साकेत नगर, गोविंदनगर, चावला मार्केट, गुजैनी, दबौली में जलभराव की समस्या हो गई है.

बारिश के चलते शास्त्रीनगर, विजयनगर, रावतपुर गांव में पानी भर गया. अशोक नगर खलवा, गुबा गार्डन, कल्याणपुर कला व खुर्द, मिर्जापुर, इंदिरानगर, दयानंद विहार, कल्याणपुर समेत कई इलाकों में पानी भर गया है.
बिरहाना रोड, पीपीएन मार्केट, साइकिल मार्केट, सीसामऊ बाजार,पीरोड, लालबंगला, कौशलपुरी समेत कई बाजारों में जलभराव से आफत हो गई है. सजार, सनिगवां, रामादेवी, डिफेंस कालीनी जाजमऊ समेत कई इलाकों में पानी भरा है.

रावण दहन पर संशय के बादल
रामलीला दशहरा मेला ग्राउंड में पानी भरने से कीचड़ हो गया है. मोतीझील, गीतापार्क रामबाग, परेड, शास्त्रीनगर, लालबंगला, रेलबाजार, इंदिरानगर, गोविंदनगर समेत कई रामलीला मैदानों में जलभराव से दशहरा मेला और रावण दहन पर संशय के बादल मंडरा रहे हैं