सिटी न्यूज़

पुलिस हिरासत में युवक की मौत मामले में हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर

पुलिस हिरासत में युवक की मौत मामले में हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर
UP City News | Nov 25, 2021 10:53 PM IST

कानपुर. कानपुर पुलिस की हिरासत में युवक की मौत के मामले में जांच कराने और पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाए जाने की मांग को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गई है। याचिका कृष्णा देवी चेरिटेबुल ट्रस्ट की ओर से दाखिल की गई है। दरअसल पिछले दिनो पुलिस ने युवक को हिरासत मे लिया था.

एक दिन थाने मे रखने के बाद पुलिस ने उसके परिजनो को बुलाकर कहा था कि उसकी तबियत खराब है. उसे किसी अस्पताल मे भर्ती कराओ लेकिन रास्ते में ही युवक की मौत हो गई. घरवालो ने पुलिस पर पिटाई करने का आरोप लगाया था जिससे उसकी मौत हो गई. परिजनों ने उसके पीठ पर पिटाई के निशान भी दिखाए थे.

कल्याणपुर थाने की पुलिस ने 14 नवंबर को जितेंद्र उर्फ कल्लू को चोरी करने के शक में उसके घर से उठाया था। उस पर पड़ोस में हुई 14 लाख रुपये की चोरी में शामिल होने का शक था। थाने में उसकी बेरहमी से पिटाई की गई। जब हालत बिगड़ गई तो कल्लू के घर वालों को बुलाकर उसे अस्पताल ले जाने के लिए कहा था.

दरअसल कल्लू के बगल में एक इंजीनियर का मकान है. उसके घर मे चोरी हुई थी जिसका आरोप उसने कल्लू के ऊपर लगाया था. जिसके बाद कल्याणपुर पुलिस उसे थाने लाकर पूछताछ कर रही थी. वही कल्लू के परिवार वालों का आरोप था कि इजीनियर और उसका बेटा उसकी घर महिलाओं को नहाते वक्त देखते हैं. इसका विरोध करने पर उन्होंने पुलिस में फर्जी शिकायत की है. पुलिस भी इजीनियर का ही साथ दे रही है.