सिटी न्यूज़

कानपुर में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी जनसमस्याओं को लेकर निकाला जुलूस, सरकार को कोसा

कानपुर में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी जनसमस्याओं को लेकर निकाला जुलूस, सरकार को कोसा
UP City News | Dec 03, 2021 04:47 PM IST

कानपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Elections 2022) का चुनाव नजदीक है. ऐसे में सभी पार्टियां जी—जान लगाए हुए हें. शिवपाल यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (Progressive Samajwadi Party) के कानपुर (Kanpur) के कार्यकर्ताओं ने कानपुर में जुलूस निकाला और जमकर सरकार पर निशाना साधा. जनसमस्याओं को उठाया और 12 सूत्री मांगपत्र डीएम को सौंपा. इस दौरान प्र​गतिशील समाजवादी पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं ने सरकार की नीतियों को कोसा और कहा कि इस सरकार में हर वर्ग के लोग परेशान हैं, चाहे वो मजदूर हों चाहे किसान.

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी कानपुर नगर ग्रामीण के तत्वाधान में जिलाध्यक्ष विनोद प्रजापति के नेतृत्व में राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के आवाहन पर कानपुर नगर एवं समूचे उत्तर प्रदेश में व्याप्त जन समस्याओं के निस्तारण हेतु जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री को 12 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा गया. जिसमें कहा गया कि किसानों के लंबे आंदोलन एवं सैकड़ों किसान शहीद होने के पश्चात तीन कृषि विधेयक बिल वापस लिया गया. ये बिल किसानों के खिलाफ थी. भारत सरकार ने उन्हें वापस ले लिया है. इसलिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हैं.

झांसी में अखिलेश बोले-ऐसी सरकार जो दुख-दर्द देती है उसे सबक सिखाने का वक्त आ गया है

जिलाध्यक्ष ने कहा कि भारत सरकार व उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा किसानों का धान ज्वार की फसल एमएसपी के अंतर्गत सरकारी रेट से नहीं खरीदा जा रहा है. जिसके कारण बाजार में किसानों की लागत का मूल्य नहीं मिल पा रहा है. भारत सरकार सिर्फ वर्क कागजों पर हैं धरातल पर कार्य नहीं हो रहा है. मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष विनोद कुमार प्रजापति राजपाल यादव अशोक यादव महेंद्र सिंह यादव अबरार आलम खान राम प्रकाश मिश्रा प्रेम प्रकाश दुबे आकाश प्रजापति आदि लोग मौजूद रहे.