सिटी न्यूज़

गैंगरेप के फरार अभियुक्त गुलशन की गिरफ्तारी को पुलिस टीम गठित, दावा जल्द होगी गिरफ्तारी

गैंगरेप के फरार अभियुक्त गुलशन की गिरफ्तारी को पुलिस टीम गठित, दावा जल्द होगी गिरफ्तारी
UP City News | Feb 23, 2021 01:48 PM IST

कानपुर. कानपुर के सराय अकिल गैंगरेप कांड का अभियुक्त गुलशन पुलिस कस्टडी से फरार हो गया है. गुलशन प्रयागराज के स्वरूपरानी अस्पताल से खिड़की तोड़ कर फरार हुआ बताया जा रहा है. कौशाम्बी पुलिस ने मामले की जानकारी होते ही वीडियो बयान जारी कर अभियुक्त गुलशन की गिरफ्तारी को पुलिस टीम गठित करने की बात कही है. हालांकि एसपी अभिनंदन ने अपने वीडियो बयान में यह नही बताया कि जिन पुलिस कर्मियों की अभिरक्षा से गुलशन फरार हुआ है उन पर क्या कार्यवाही हुई है .

मामला तीन दिन पुराना सामने आया था जब एक गाँव की किशोरी सिलाई सेंटर से घर वापस लौट रही थी उसी दौरान सुनशान रास्ते का फायदा उठा कर किशोरी के साथ चार युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया था. शिकायत पर सराय अकिल पुलिस ने घटना के 24 घण्टे बाद गंभीर धाराओ में मुकद्दमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू की. पुलिस ने घटना के पहले अभियुक्त राजू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था जबकि अभियुक्त गुलशन को पुलिस मुठभेड़ दिखाते हुए पैर में गोली मार कर गिरफ्तार किया था. 

अभियुक्त गुलशन ने जिला अस्पताल में मीडिया को बयान देकर आरोप लगाया था कि सराय अकिल थाने के इंचार्ज व चौकी पुलिस कर्मियों ने उसे पहले गिरफ्तार कर पुलिस लाइन में रखा और फिर उसे कस्टडी में ले जाकर पैर में गोली मार कर गिरफ्तार किया. पुलिस अभिरक्षा में गुलशन को पुलिस ने इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिसे डॉक्टरों ने प्रयागराज के स्वरूप रानी अस्पताल रेफर कर दिया. जहां से बताया जा रहा है कि गुलशन शातिर तरीके से पुलिसकर्मियों की कस्टडी से फरार होने में कामयाब हो गया. 

गुलशन के फरार होने के बाद कौशाम्बी पुलिस के एसपी ने उसके गिरफ्तारी के प्रयास तेज करने का दावा किया है. एसपी अभिनंदन के मुताबिक उन्होंने गुलशन की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित की है. जल्द ही फरार अभियुक्त को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा जाएगा. हालांकि एसपी इस दौरान लापरवाह पुलिस कर्मियों पर कार्यवाही का बयान जारी करने से कतराते रहे.