सिटी न्यूज़

पुलिस ने अवैध हथियारों की फैक्ट्री पकड़ी, चुनाव में असलहों को खपाने की थी तैयारी

पुलिस ने अवैध हथियारों की फैक्ट्री पकड़ी, चुनाव में असलहों को खपाने की थी तैयारी
UP City News | Jan 14, 2022 05:14 PM IST

कानपुर. चुनावी माहौल में असामाजिक तत्व गड़बड़ी करके माहौल न खराब दें. इसलिए पुलिस ऐसे लोगों पर धड़ाधड़ कार्रवाई कर रही है. हापुड़ के बाद अब फर्रुखाबाद में भी पुलिस अवैध हथियारों की फैक्ट्री का खुलासा किया है. पुलिस ने मौके से काफी मात्रा में असलहे भी बरामद किए हैं.

फर्रूखाबाद पुलिस को तब बड़ी कामयाबी मिली जब कंपिल थाना क्षेत्र में चल रही अवैध हथियारों की एक फैक्ट्री पर पुलिस ने छापा मारकर बड़ा खुलासा किया. पुलिस ने मौके से बंदूक समेत 25 बने तमंचे यहां से बरामद किए हैं. इसके साथ दस अधबने तमंचे भी पुलिस ने यहां से जब्त किए. जबकि पुलिस को अवैध हथियार बनाने वाले उपकरण भी मौके से मिले हैं. पुलिस ने तीन लोगों को मौके से गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि इन हथियारों को आने वाले चुनाव में खपाना जाना था. वैसे भी फर्रूखाबाद के बाद शाहजहांपुर, हरदोई और बरेली बेल्ट शुरू हो जाती है जो कि संवेदनशील इलाका माना जाता है. ऐसे में पुलिस की इस कार्रवाई को बड़ी कामयाबी माना जा रहा है.

हापुड़ में भी पकड़ी थी अवैध फैक्ट्री 

इसके पहले पुलिस ने हापुड़ में एक अवैध फैक्ट्री पकड़ी थी. यहां से भी पुलिस ने काफी तादाद में असलहा जब्त किए थे. इसके साथ पुलिस ने यहां से दो लोगों को गिरफ्तार किया था.पुलिस को यहां से हथियार बनाने वाले उपकरण भी मिले थे. पुलिस की जांच में सामने आया था कि आगामी विधानसभा चुनाव में इन हथियार का इस्तेमाल होना था. चुनाव आयोग के निर्देश पर पुलिस प्रशासन चौकसी बरत रहा है.