सिटी न्यूज़

अलीगढ़ शराब कांड के बाद अलर्ट हुई पुलिस, 15 हजार के इनामी शराब तस्कर गिरफ्तार

अलीगढ़ शराब कांड के बाद अलर्ट हुई पुलिस, 15 हजार के इनामी शराब तस्कर गिरफ्तार
UP City News | Jun 11, 2021 07:29 PM IST

जालौन. अलीगढ़ जिले में शराब से एक सौ से अधिक लोगों की मौत के बाद जिले की पुलिस सक्रिय हो गई है. शराब माफिया पर लगातार कार्रवाई कर रही है. एट पुलिस ने एसओजी और सर्विलांस टीम की मदद से नकली शराब बनाकर उसकी तस्करी करने वाले फरार चल रहे 15 हजार के इनामी शराब तस्कर को गिरफ्तार कर ​लिया है. इसके पास शराब बनाने के उपकरण और जहरीली शराब भी बरामद किया है.

अपर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक डॉक्टर यशवीर सिंह के दिशा निर्देश पर शराब तस्करों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है. अलीगढ़ में हुई घटना के बाद से पुलिस लगातार सक्रिय है और शराब तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई भी कर रही है. इसी क्रम में एट थाना प्रभारी निरीक्षक विनय कुमार दिवाकर को सर्विलांस और एसओजी टीम द्वारा जानकारी दी गई कि उनके क्षेत्र में फरार चल रहा 15 हजार रुपये का इनामी शराब तस्कर बलबीर सिंह पुत्र भगवान सिंह निवासी सतराजू थाना चुर्खी क्षेत्र में अवैध शराब बनाकर उसे बेचने की फिराक में है. इस सूचना पर तीनों टीमों द्वारा विशेष चेकिंग की गई, जिस पर तीनों टीमों को लोकेशन के माध्यम से जानकारी मिली कि ग्राम पिरौना से रेलवे स्टेशन के लिये जाने वाली सड़क पर बलवीर सिंह अवैध शराब बनाकर उसे बेचने की फिराक में है, जिस पर तीनों टीमों ने एक साथ छापा मारते हुए मौके से बलवीर सिंह को गिरफ्तार कर लिया.

इसके पास से पुलिस ने 10 लीटर कच्ची शराब, 1 किलोग्राम यूरिया, दो बाल्टी प्लास्टिक एक मग प्लास्टिक, एक प्लास्टिक के झोले में 10 पाउच अपमिश्रित शराब व शराब भरने की पन्नी बरामद की है. अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस आरोपी के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. यह मिश्रित शराब बनाकर लोगों को बेचता था. इसकी गिरफ्तारी का प्रयास किया था लेकिन यह फरार हो गया था. उसके बाद इस पर 15 हजार का इनाम भी रखा गया था.