सिटी न्यूज़

कानपुर में आज से लागू होगा रात का कर्फ्यू, सिर्फ इन सेवाओं से जुड़े वाहन और लोगों को ही मिलेगी छूट

कानपुर में आज से लागू होगा रात का कर्फ्यू, सिर्फ इन सेवाओं से जुड़े वाहन और लोगों को ही मिलेगी छूट
UP City News | Apr 08, 2021 11:31 AM IST

कानपुर. कोरोना के लगातार बढ़ते मामले को देखते हुए रात कालीन कर्फ्यू लगा दिया गया है रात 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक लोगों का आवागमन प्रतिबंधित किया गया है यह आदेश 8 से 30 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा इस बीच आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहन और लोग आ जा सकेंगे. हालांकि, इसमें प्रशासन से अनुमति लेनी होगी.

पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने यह निर्णय लिया जिला अधिकारी के मुताबिक स्कूलों में परीक्षाएं नहीं चल रही हैं ऐसे बारहवीं तक के सभी स्कूल कॉलेज में अनिश्चितकालीन के लिए बंद रहेंगे. गाइडलाइन का पालन न करने पर सख्त कार्रवाई होगी.

मुख्यमंत्री ने जताई नाराजगी
बता दें बुधवार शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी कमिश्नर जिलाधिकारी और स्वास्थ विभाग के अफसरों के साथ मीटिंग की थी इस दौरान कानपुर के बिगड़ते हालात को लेकर उन्होंने नाराजगी जताई थी.

लखनऊ प्रयागराज वाराणसी मैं भी रात में कर्फ्यू
बढ़ते कोरोना को लेकर सरकार सख्त हो गई है. राजधानी में गुरुवार से रात 9:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक कर्फ्यू की घोषणा की गई है. लखनऊ के नगर निगम क्षेत्र में 16 अप्रैल तक यह व्यवस्था लागू रहेगी. इसके साथ ही 15 अप्रैल तक चिकित्सा नर्सिंग एवं पैरामेडिकल संस्थानों को छोड़कर सभी सरकारी गैर सरकारी तथा निजी विद्यालय महाविद्यालय कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे. बुधवार रात जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कोविड-19 से लोगों को सुरक्षा की मदद से आदेश जारी किया. इसके अलावा प्रयागराज और वाराणसी में भी रात्रि कर्फ्यू की सूचना है.