सिटी न्यूज़

नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, ससुरालियों पर दहेज हत्या का लगाया आरोप

नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, ससुरालियों पर दहेज हत्या का लगाया आरोप
UP City News | May 12, 2022 12:31 PM IST

बांदा. बांदा के मरका थाना क्षेत्र के गुजैनी गांव में 21 साल की नवविवाहिता ने ससुराल में ही फांसी के फंदे पर शव लटका मिला है. मृतका के पिता ने पति, सास, ससुर, देवर समेत पांच के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है. घटना स्थल की फोरेंसिक टीम व डॉग स्क्वॉड ने जांच की. लड़की परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है.

जानकारी के अनुसार किसान बृजराज यादव की शादी 26 अप्रैल 2021 को कमासिन थाना क्षेत्र मवई गांव की मेनका के साथ हुई थी. मंगलवार की रात घर के लोग सो रहे थे. सुबह घर की अटारी पर मेनका का शव फंदे पर लटका मिला. ससुराल वालों ने पुलिस को आत्महत्या बताते हुए सूचना दी. उधर, मायके से पिता शारदा प्रसाद बेटी की ससुराल पहुंचे और दहेज हत्या का आरोप लगाया. नायब तहसीलदार अभिनव तिवारी भी मौके पर पहुंच गए और घरवालों से पूछताछ की. मरका थाना पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा.
थाना प्रभारी हेमराज सरोज ने बताया कि मृतका के पिता की तहरीर पर पति, सास, ससुर, देवर समेत पांच के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है. घटना की जांच की जा रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर अगली कार्रवाई की जाएगी.

किराना व्यवसायी के पुत्र और वृद्ध ने फांसी लगाई
बांदा. तिंदवारी थाना क्षेत्र के परसौड़ा गांव में किराना व्यवसायी के 20 वर्षीय पुत्र ने अपने दादा के घर में जाकर फांसी लगा ली. एक अन्य घटना में वृद्ध घर में रस्सी के फंदे पर झूल गया. दोनों घटनाओं में परिजन आत्महत्या का कारण नहीं बता सके. पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम कराया है. परसौड़ा गांव निवासी किराना व्यवसायी सत्यनारायण यादव के पुत्र आदेश (20) ने मंगलवार की शाम प्रधान पुरवा स्थित दादा के घर में जाकर चादर से फांसी लगा ली. कुछ देर बाद पहुंचे उसके मित्र ने शव टंगा देखा. परिजनों ने दरवाजा तोड़कर उसे फंदे से उतारा. पुलिस ने जांच के बाद शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. भाई रामबालक ने बताया कि दादा रामशरन दूसरे घर में रहते हैं. घटना वाला घर खाली रहता है. मृतक अविवाहित और तीन भाइयों में दूसरे नंबर का था. इंटर की परीक्षा दी थी. उधर, शहर के ज्योति नगर में चुन्नीलाल साहू (85) ने मंगलवार की रात घर के कमरे में रस्सी से फांसी लगा ली. देर रात परिजनों ने शव लटका देखा और पुलिस बुला ली. बताया गया कि वह बीमार था.