सिटी न्यूज़

मनीष गुप्ता हत्याकांड: एसआई राहुल दुबे—कांस्टेबल प्रशांत कुमार भी गिरफ्तार, अभी भी दो आरोपी फरार

मनीष गुप्ता हत्याकांड: एसआई राहुल दुबे—कांस्टेबल प्रशांत कुमार भी गिरफ्तार, अभी भी दो आरोपी फरार
UP City News | Oct 12, 2021 05:45 PM IST

गोरखपुर. कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की गोरखपुर में पुलिस की प्रताड़ना से मौत के मामले में निलंबित और फरार पुलिसकर्मियों में से आरोपी उपनिरीक्षक राहुल दुबे और कांस्टेबल प्रशांत कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया. बता दें 2 दिन पहले पुलिस ने मुख्य आरोपी प्रभारी निरीक्षक रहे जगत नारायण सिंह और उप निरीक्षक अक्षय मिश्रा को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया था. जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया था. इसी के साथ थाना रामगढ़ ताल में तैनात सभी छह पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी पर इनाम की राशि शनिवार को ही 25 हजार रुपये बढ़ाकर एक लाख रुपये की गई थी.

बता दें प्रोपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की पुलिस प्रताड़ना से मौत के मामले में मनीष गुप्ता की पत्नी मीनीक्षी ने तत्कालीन थाना प्रभारी जगत नारायण समित छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. मामले में आरोपी सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था. तभी से सभी आरोपी फरार चल रहे थे. पुलिस टीम उनकी तलाश में दबिश दे रही थी.

इनमें थाना प्रभारी जगत नारायण सिंह और फल मंडी चौकी इंचार्ज अक्षय मिश्रा को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया था. जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया था. इसी के साथ फरार चल रहे पुलिसकर्मियों में से आरोपी उपनिरीक्षक राहुल दुबे और कांस्टेबल प्रशांत कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है. अब फरार चल रहे पुलिसकर्मियों में उप निरीक्षक विजय यादव निवासी थाना बक्सा जनपद जौनपुर, मुख्य आरक्षी कमलेश सिंह यादव निवासी थाना परिसर जनपद गाजीपुर के नाम शामिल हैं.