सिटी न्यूज़

कानपुर: वैन मालिक अपहरण और हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, दो गिरफ्तार

कानपुर: वैन मालिक अपहरण और हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, दो गिरफ्तार
UP City News | Feb 23, 2021 11:24 PM IST

कानपुर. कल्याणपुर थाने की पुलिस ने वैन मालिक अमित यादव के अपहरण और हत्या का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उनकी निशानदेही पर पुलिस ने लूटी गयी वैन और उसका वैन मालिक का मोबाइल फोन बरामद कर लिया है. हत्या और अपहरण की इस वारदात को अंजाम देने वाले 3 अपराधी अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं. इनकी तलाश में दबिश दी जा रही है. पुलिस की जांच में पता चला कि अपहरण और हत्या की इस वारदात का सूत्रधार पंजाब का रहने वाला युवक है.

दरअसल बिठूर थाना क्षेत्र के बगदौदी बांगर गांव का रहने वाला अमित यादव अपनी ही वैन चलाता था. 19 फरवरी की रात वह कल्याणपुर बिठूर रोड से दो लोगों को कानपुर देहात के रसूलाबाद ले जाने को निकला था. कार में सवार पंजाब से आए प्रद्युमन और उसके कानपुर देहात के रहने वाले दोस्त अमित ने रास्ते में कार रुकवाई और अपने एक साथी गोलू को भी कार में बैठा लिया.

रास्ते में ही कार मालिक अमित को शक हो गया कि उसकी कार में सवार लोग आपराधिक मानसिकता के हैं. उनके पास असलहा भी है. इस बात की जानकारी कार चलाते हुए उसने फोन कर अपनी पत्नी को दे दी थी. पत्नी को जानकारी देने के बात कार में सवार प्रद्युमन और अमित ने सुन ली जिसके चलते कार की पिछली सीट में बैठे प्रद्युमन ने अपनी लोवर का नाड़ा निकाल कर अमित का गला कस दिया जिससे उसकी मौत हो गई. गाडी की स्टेयरिंग बगल में बैठे प्रद्युमन के साथी ने सम्भाल ली. इसके बाद उन्होंने शव को कंचौसी के पास दिबियापुर नहर में फेंक दिया. उन्होंने कार को रसूलाबाद के पास सड़क पर खड़ा कर दिया. वहीं प्रद्युमन ने अपना मोबाइल फोन घटना की साजिश में शामिल प्रभात को बेच दिया था. प्रद्युमन ने प्रभात के गांव में रहने वाले धर्मेंद्र से पहले ही वैन को बेचने का सौदा कर लिया था. जिसके बाद उसने अपने दो साथियों के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया था. इधर वैन मालिक अमित यादव की पत्नी ने पति के अपहरण की आशंका जताते हुए कल्याणपुर पुलिस से शिकायत की. मामला दर्ज करने के साथ ही पुलिस सक्रिय हो गई. पुलिस सर्विलांस की मदद से प्रभात तक पहुंच गई. प्रभात के पास से प्रद्युमन का फोन बरामद हुआ. जिसकी कॉल रिकॉर्डिंग से पूरी घटना का पर्दाफाश हो गया.

पुलिस ने प्रभात औऱ धर्मेंद्र को गिरफ्तार कर पूछताछ की उनसे मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने कानपुर देहात के रसूलाबाद से लूटी गई वैन और मृतक का मोबाइल बरामद कर लिया है. वहीं नहर में सर्च ऑपरेशन चलाकर मृतक का शव भी बरामद कर लिया था. पुलिस ने प्रभात और धर्मेंद्र को हत्या और अपहरण की साजिश में शामिल बताते हुए घटना का खुलासा कर दिया है. 3 अन्य की गिरफ्तारी के लिए दबिश जारी है.