सिटी न्यूज़

Kanpur News : भीड़ बुलाने और जुलूस के लिए उकसाने वाला हयात जफर हाशमी गिरफ्तार, कई अन्य पर भी केस

Kanpur News : भीड़ बुलाने और जुलूस के लिए उकसाने वाला हयात जफर हाशमी गिरफ्तार, कई अन्य पर भी केस
UP City News | Oct 21, 2021 10:31 AM IST

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में कोविड-19 की गाइलाइंस के चलते ईद-ए-मिलादुन्नबी के मौके पर जुलूस न निकालने की इजाजत के बावजूद जुलूस निकाला गया. इसको लेकर पुलिस ने सख्त कदम उठाया है. पुलिस ने इस मामले में हयात जफर हाशमी को गिरफ्तार कर लिया है और उनपर मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस के मुताबिक उनपर पहले भी इस तरह से लोगों को उकसाने का मुकदमा दर्ज है.

मंगलवार को सम्मानित धार्मिक नेताओं व पुलिस के मना करने और कोविड 19 के लिये शासन की तरफ से जुलूस पर रोक होने के बावजूद भी जुलूस निकाला गया था. इस पर पुलिस ने थाना चमनगंज में चमनगंज निवासी हयात जफर हाशमी, मोहम्मद शाम व अब्दुल हसीब के ऊपर धारा 188, 269, 270, 3/4 महामारी अधिनियम, 51 आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत थाना चमनगंज में मुकदमा दर्ज किया था.

पुलिस द्वारा पहले से कई बार बैठकें करके जुलूस न निकालने और भीड़ न जुटाने के लिये चेतावनी दी गई थी. आरोप है कि इसके बावजूद भी हयात जफर हाशमी ने हजारों लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया और उन्हें जुलूस निकलने को उकसाया गया. हयात जफर हासमी द्वारा इसके पहले भी कोविड 19 का उल्लंघन किया जा चुका है जिसके संबंध में अलग-अलग थानों में मुकदमे दर्ज हैं.

मंगलवार को दर्ज मुकदमें के विरोध में एक बार फिर हाशमी ने गुरुवार को भीड़ जुटाने के लिए लोगो को उकसाने का आरोप लगा था. इस पर उसे चेतावनी दी गई किन्तु फिर भी वह कानून तोड़ने के लिए अमादा रहा. इस पर उसे धारा 151 आईपीसी के तहत गिरफ्तार किया गया है. कल सम्बंधित ACP न्यायालय में पेश किया जाएगा.