सिटी न्यूज़

कानपुर: बाबा बिरियानी का मालिक मुख्तार बाबा गिरफ्तार, हिंसा में फंडिंग जुटाने का आरोप

कानपुर: बाबा बिरियानी का मालिक मुख्तार बाबा गिरफ्तार, हिंसा में फंडिंग जुटाने का आरोप
UP City News | Jun 22, 2022 06:11 PM IST

कानपुर. यूपी के कानपुर में बाबा बिरियानी के मालिक मुख्तार बाबा को गिरफ्तार कर लिया गया है. यह कार्रवाई एसआईटी ने की है. 3 जून को हिंसा मामले में बाबा मुख्तार पर फंड जुटाने का आरोप लगाया जा रहा है. सूत्रों के अनुसार अन्य साथियों पर भी जल्द कार्रवाई की जाएगी. बताया जा रहा है कि हयात जफर हाशमी संस्था के लिए मुख्तार बाबा से फंड जुटाता था. मुख्तार बाबा पर कई क्रिमिनल केस भी दर्ज हैं.

बताते चलें की जांच एजेंसियों की पूछताछ में हिंसा के मास्टरमाइंड उपर हयात हाशमी ने कई बड़े नाम बोले थे. उन्हीं में से एक बाबा बिरियानी का नाम भी क्राउडफंडिंग से जुड़ा था. बाबा बिरियानी पत्थरबाजी के लिए बुलाए गए लोगों के लिए खाने पीने की व्यवस्था और फंडिंग में मदद की थी. यही नहीं शत्रु संपत्ति और प्राचीन मंदिर के एक हिस्से का पर कब्जा कर बिरयानी की दुकान खोलने के मामले में भी बाबा बिरियानी का नाम आ चुका है.

बताया जा रहा है कि बाबा बिरियानी वाले मालिक बाबा मुख्तार पर बेकलगंज, चमनगंज में कई शत्रु संपत्ति हैं. मुख्तार ने इसके अलावा कई मंदिरों पर भी कब्जा कर रखा है. जिसमें उसने बिरयानी की दुकान खोल रखी है. इसी के साथ बाबा मुख्तार d2 गैंग का मुख्य फाइनेंसर बताया जा रहा है. बता बता दें कि शुरुआत में बाबा मुख्तार पंचर लगाता था. जिसके बाद अवैध तरीकों से, गलत गतिविधि से करोड़ों की संपत्ति कर बाबा बिरियानी का मालिक बन बैठा और उसके पास करोड़ों रुपए की संपत्ति है.

इसके साथ ही कानपुर में हुई हिंसा में एसआईटी का दायरा बढ़ता जा रहा है. सूत्रों के अनुसार जल्द ही करवाई कर अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. एसआईटी की टीम बाबा बिरियानी के मालिक मुख्तार बाबा को गिरफ्तार कर लगातार पूछताछ कर रही है. पूछताछ में बाबा मुख्तार भी कई ऐसे खुलासे करेगा. जिससे अन्य हिंसा भड़काने वाले उनको जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.