सिटी न्यूज़

कानपुर: बैंक के लॉकर से 20 लाख रुपये के आभूषण पार, पीड़ित के उड़े होश

कानपुर: बैंक के लॉकर से 20 लाख रुपये के आभूषण पार, पीड़ित के उड़े होश
UP City News | Oct 13, 2021 07:25 PM IST

कानपुर. नौबस्ता थाना क्षेत्र के डी ब्लॉक स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के बंद लॉकर से तकरीबन 20 लाख रुपये के आभूषण पार हो गए. मामले की जानकारी पर पीड़ित परिवार के होश उड़ गए. महिला और उसके पति ने अपने परिजनों को जानकारी दी. सूचना पर पहुंचे परिजनों ने बैंक कर्मचारियों पर आभूषण पार किए जाने का आरोप लगाया तो उनकी बैंककर्मियों से तीखी नोकझोंक भी हो गई. मामले की जानकारी पर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पीड़ित महिला ने बैंककर्मियों पर शक जताते हुए तहरीर दी है. पुलिस सीसीटीवी के आधार पर कार्रवाई किए जाने की बात कह रही है.

नौबस्ता थाना क्षेत्र अंतर्गत तात्या नगर टोपे निवासी अजय कुमार गुप्ता ने डी ब्लॉक स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में अपने आभूषणों एवं अन्य कीमती सामान की हिफाजत के लिए विगत चार अगस्त को लॉकर लिया था. इसमें उन्होंने तकरीबन 20 लाख रुपये के आभूषण रखे थे. पीड़ित के अनुसार, विगत चार सितंबर को उन्होंने आखिरी बार अपना लॉकर खोला था. इसके बाद वह मंगलवार को बैंक पहुंचे तो उनकी चाबी से उनका लॉकर नहीं खुला. इस पर उन्होंने बैंक प्रबंधन को जानकारी दी तो बैंक प्रबंधन ने तकनीकी कारण होने की बात कहकर उन्हें बुधवार को आने को कहा.

इस पर अजय कुमार गुप्ता अपनी पत्नी को साथ लेकर बुधवार को बैंक पहुंचे. उन्होंने अपना लॉकर खोलने की कोशिश की लेकिन वह नहीं खुला. इस पर उन्होंने बैंक प्रबंधन को बताया तो बैंक प्रबंधन ने लॉक तुड़वा दिया. इसके बाद पीड़ित पति—पत्नी के होश उड़ गए. लॉकर में रखे उनके तकरीबन 20 लाख रुपये के आभूषण गायब थे. उन्होंने बैंक प्रबंधक से मामले की शिकायत की. इस पर बैंक प्रबंधक डीएस मिश्रा ने कहा कि लॉकर में रखी किसी भी चीज की बैंक को जानकारी नहीं होती है. इस पर पीड़ित ने पुलिस को सूचना दी और बैंक कर्मचारियों पर आभूषण गायब करने का आरोप लगाया. पुलिस का कहना है कि पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है. सीसीटीवी के आधार पर मामले की जांच की जाएगी.