सिटी न्यूज़

हैरानी: जो कोरोना संक्रमित थे उन्हें भी मतगणना ड्यूटी में लगा दिया, घरवाले परेशान

हैरानी: जो कोरोना संक्रमित थे उन्हें भी मतगणना ड्यूटी में लगा दिया, घरवाले परेशान
UP City News | Apr 30, 2021 09:08 AM IST

झांसी. उत्तर प्रदेश के झांसी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना ड्यूटी में 100 से ज्यादा कोरोना संक्रमित कर्मचारियों की ड्यूटी मतगणना के लिए लगा दी गई है. अभी से लापरवाही कहा जाए या कुछ और. कर्मचारी इसको लेकर परेशान हैं. वहीे कर्मचारियों ने कोरोना वायरस रिपोर्ट के जरिए ड्यूटी कटवाने के लिए आला अधिकारियों से गुहार लगाई है. अधिकारियों का कहना है कि कर्मचारी कोरोनावायरस की मतगणना में नहीं लगाई जाएगी. उनकी जगह रिजर्व कर्मचारी भेजे जाएंगे.

बता दें कि 2 मई को पंचायत चुनाव की मतगणना होनी है. इसके लिए ब्लॉक स्तर पर तैयारी चल रही है. झांसी में मतगणना के लिए करीब 46 व कर्मचारियों की ड्यूटी कई विभागों के कर्मचारियों की लगाई गई है. ड्यूटी लगने के बाद यह बात सामने आई है कि कि इन विभागों में काम करने वाले कर्मचारी में करीब 117 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हैं. जिन कर्मचारियों की ड्यूटी लगी है और वो कोरोना पॉजिटिव है हैं उसमें सबसे सबसे ज्यादा शिक्षा विभाग के कर्मचारी हैं.

इसके बाद वाणिज्य कर विभाग के 37 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हैं. इन सभी ने एसडीएम कार्यालय पर शिकायती पत्र दिया है. ग्राम विकास विभाग सिंचाई विभाग कृषि विभाग के कर्मचारी संक्रमित हैं. इस संबंध में उप जिला निर्वाचन अधिकारी शैलेश कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमित कर्मचारियों की ड्यूटी मतगणना में नही लगाई गई है. कुछ ने शिकायत की है. पुष्टि के बाद कोरोना वायरस सं संकमितों की ड्यूटी काट दी जाएगी. उन कर्मचारियों की जगह मतगणना में रिजर्व कर्मचारी भेजे जाएंगे.