सिटी न्यूज़

एसएनके पान मसाला कंपनी पर इनकम टैक्स ​विभाग की छापेमारी

एसएनके पान मसाला कंपनी पर इनकम टैक्स ​विभाग की छापेमारी
UP City News | Jul 28, 2021 08:37 PM IST

कानपुर. उत्तर प्रदेश के शहर कानपुर में एसएनके पान मसाला कंपनी पर इनकम टैक्स विभाग ने छापा मारा है. वहीं स्वरूपनगर स्थित मालिक के घर पर भी छापेमारी की गई. इनकम टैक्स विभाग सुबह 7 बजे से कार्रवाई कर रही है. कानपुर के नामी कारोबारी के यहां छापे से अन्य लोगों में हड़कंप मच गया है. इस दौरान इनकम टैक्स विभाग की टीम के साथ भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद है.

जानकारी के अनुसार कानपुर की एक नामी पान मसाला कंपनी की फैक्ट्री व कलक्टरगंज स्थित कार्यालय पर इनकम टैक्स विभाग ने सुबह 7 बजे छापेमारी की. वहीं पान मसाला कंपनी के मालिक के स्वरूपनगर स्थित घर पर भी छापा मारा गया. बताया जा रहा है कि 12 घंटे बीतने के बाद भी कार्रवाई चल रही है. इस दौरान टीम के साथ भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद है. सूत्रों के अनुसार टीम ने फैक्ट्री, कार्यालय और घर से जरूरी कागजात व कंप्यूटर हार्ड डिस्क को अपने कब्जे में ले लिया है. वहीं कंपनी के अधिकारियों व कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है. इनकम टैक्स विभाग की इस कार्रवाई से अन्य कारोबारियों में हड़कंप मच गया है.

जानकारी के लिए बता दें कि पूर्व में भी महानिदेशक जीएसटी इंटेलिजेंस की लखनऊ जोनल यूनिट की ओर से कानपुर की पान मसाला और तंबाकू बनाने वाली कंपनी के खिलाफ की गई छापे की कार्रवाई में करोड़ों रुपये की जीएसटी चोरी का मामला सामने आया था. जानकारी के अनुसार कंपनी के खिलाफ करीब पांच करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का आकलन किया गया था. कंपनी राजधानी प्योर नाम से पान मसाला और एमजे तंबाकू नाम से तंबाकू बनाती है.