सिटी न्यूज़

कानपुर में एक साथ 250 एमबीबीएस छात्रों ने छोड़ दिया एग्जाम, सब हैरान

कानपुर में एक साथ 250 एमबीबीएस छात्रों ने छोड़ दिया एग्जाम, सब हैरान
UP City News | Sep 19, 2021 08:47 AM IST

कानपुर. एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्रों पर परीक्षा छोड़ने को लेकर कार्रवाई की गई है. परीक्षा छोड़ने पर एमबीबीएस प्रथम वर्ष के 250 छात्रों पर कार्रवाई की गई है. छात्रों के घर नोटिस भेजकर उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है. छात्रों और उनके अभिभावकों को इस सम्बंध में कड़ी चेतावनी भी जारी की गई है.

दरअसल रक्षाबंधन से पूर्व गुरुवार को बायोकमेस्ट्री की टर्मिनल परीक्षा की तिथि निर्धारित की गई थी. इस सम्बंध में सभी छात्रों को सूचित कर दिया गया था. हॉस्टल में भी परीक्षा तिथि सम्बंधी नोटिस चस्पा कर दी गई थी. उसके बावजूद सभी छात्रों ने एक साथ परीक्षा छोड़ दी. परीक्षा देने छात्र नहीं आए तो विभागाध्यक्ष ने इस सम्बंध में प्राचार्य को रिपोर्ट भेज दी. प्राचार्य प्रो. संजय काला का कहना है कि यह गम्भीर अनुशासनहीनता है. छात्रों की इस हरकत पर सख्ती की जा रही है. छात्रों के साथ उनके अभिभावकों से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है. इस कार्रवाई के बाद छात्र एक तरह से ब्लैक लिस्ट होंगे. अगर दोबारा इस तरह हरकत होगी तो सभी के नम्बर जीरो कर दिए जाएंगे.

छात्रों को करेंगे ब्लैक लिस्ट

प्राचार्य ने जानकारी देते हुए बताया कि छात्रों की इस हरकत से उनके अभिभावकों से स्पष्टीकरण मांगा गया है. यह गंभीर अनुशासनहीनता का मामला है. इस कार्रवाई के बाद छात्रों को ब्लैक लिस्ट करेंगे. ताकि छात्र इस तरह की हरकत दोबारा न कर सकें. और उन्हें जीरो नंबर दिए जाएंगे