सिटी न्यूज़

नकली बीड़ी-गुटखा व तंबाकू पर खाद्य विभाग की कार्रवाई, 20 का माल बरामद

नकली बीड़ी-गुटखा व तंबाकू पर खाद्य विभाग की कार्रवाई, 20 का माल बरामद
UP City News | May 15, 2022 09:58 AM IST

जालौन. जालौन जिले में चल रही नकली गुटखा फैक्टरी पर पुलिस ने छापा मारा है. जहां से करीब 20 लाख का नकली गुटखा, बीड़ी और तंबाकू बरामद किया गया है. ब्रांडेड कंपनी के नकली पान मसाला का बड़ा जखीरा मिला है. ब्रांडेड कंपनियों के नकली गुटखे बनाए जा रहे थे. एसएनके गुटखा, विनोद तंबाकू सहित एक दर्जन बड़े ब्रांच के नकली गुटखे बनाए जा रहे थे. पुलिस ने 4 पैकिंग मशीन भी बरामद की हैं. उरई कोतवाली क्षेत्र के चौरसी गांव में संचालित गुटखा फैक्टरी संचालित हो रही थी.

जानकारी के अनुसार उरई कोतवाली पुलिस ने जिले में नकली गुटखा बनाने वाली बड़ी फैक्टरी में पर छापामारी की है. जिसमें ब्रांडेड कंपनी के नकली पान मसाला का पुलिस को जखीरा मिला है. पुलिस ने एसएनके गुटखा, विनोद गुटखा सहित एक दर्जन बड़े ब्रांड के नकली गुटखा को बनाते हुए पकड़ा है. पुलिस ने चार पैकिंग मशीन भी बरामद की हैं. मौके पर भारी मात्रा में नकली गुटखा, बीड़ी, तंबाकू बरामद की है. बरामद गुटखे-बीड़ी की लगभग 20 लाख में कीमत बताई जा रही है. जिला अधिकारी जालौन ने आयकर जीएसटी विभाग को जाँच के लिए लगाया. उरई कोतवाली क्षेत्र के चौरसी गांव में गुटखा फैक्ट्री संचालित हो रही थी.

कुसमिलिया गांव में लाखों जेवरात-नगदी चोरी
मुहम्मदाबाद. डकोर थाना क्षेत्र के ग्राम कुसमिलिया में चोरी की बड़ी घटना हो गई. डकोर थाना पुलिस को दी तहरीर में गृहस्वामी योगेंद्र ने बताया कि 13 मई को गोरन गांव में एक त्रयोदशी में शामिल होने रिश्तेदार के घर गए थे. शुक्रवार की देर रात लगभग 11 बजे वापस आए तो मोबाइल फोन चार्जिंग पर लगाकर सभी सो गए. सुबह जब नींद खुली तो सामान अस्तव्यस्त मिला, अलमारी भी खुली हुई थी। 14 हजार नकदी समेत सोने की चार चूड़ी, एक सोने की जंजीर समेत करीब डेढ़ लाख का सामान चोरी हो गया. अलमारी के अंदर के लॉकर टूटे हुए हैं और कमरे में चार्जिंग में लगा मोबाइल फोन भी ले गए. इंस्पेक्टर समीर कुमार का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है.