सिटी न्यूज़

कानपुर के कोठी घाट पर छह लोग गंगा में डूबे, एक को गोताखोरों ने निकाला

कानपुर के कोठी घाट पर छह लोग गंगा में डूबे, एक को गोताखोरों ने निकाला
UP City News | Oct 04, 2022 04:59 PM IST

कानपुर. कानपुर (Kanpur) में बिल्हौर क्षेत्र के आंकिन कोठी घाठ पर मंगलवार को गंगा स्नान करते समय छह लोग अनुष्का (15) पुत्री विनय पटेल, अंशिका पटेल (13), अभय कटियार (20) तनु कटियार (18) मनु कटियार और सौरभ डूब गए. कुछ देर बाद सौरभ को स्थानीय लोगों ने निकाल लिया. वह भी बेसुध हालत में था. उसे बिल्हौर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) में भर्ती करवाया गया. अन्य लोगों की अभी भी तलाश की जा रही है.

कोतवाली क्षेत्र के आंकिन में कोठी घाट पर मंगलवार को गंगा स्नान के दौरान 6 लोग नदी में समा गए. स्थानीय लोग जब तक कुछ समझ पाते तब तक सभी स्नान कर रहे लोग आंखों से ओझल हो गए। आनन-फानन मामले की सूचना पुलिस अधिकारियों और परिजनों को दी गई. मौके पर भारी पुलिस फोर्स और सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण पहुंच गए. दोपहर करीब 1:30 बजे गोताखोरों ने एक युवक को बेसुध हालत में नदी से खोज निकाला। बाकियों की तलाश के लिए लगातार टीमें सक्रिय हैं. गंगा में डूबे लोग फर्रुखाबाद और कानपुर नगर के कल्याणपुर के निवासी बताए जा रहे हैं।.पुलिस की टीमें स्थानीय गोताखोरों के साथ नदी में खोजबीन में जुट गई है. मौके पर पुलिस क्षेत्राधिकारी बिलहौर, शिवराजपुर और अन्य थानों की पुलिस शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गंगा तट पर मौजूद है। परिजनों ने बताया कि सभी रिश्तेदार बरांडापुरवा गांव निवासी संदीप कटियार की कपड़े की दुकान के उद्घाटन में आए थे. इसी दौरान गंगा स्नान के लिए चले गए. तभी यह हादसा हो गया.

दुर्घटना की सूचना पर मौके पर मौजूद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. इससे पहले कानपुर में गंगा बैराज पर भी लगातार डूबने की घटनाएं होती रहती है. कई बार युवक-युवतियां सेल्फी लेते हुए डूब गए हैं. इसके बावजूद लोग ध्यान नहीं देते हैं, हालांकि गंगा बैराज पर जाली लगा दी गई है. इसके बावजूद लोग इससे आगे चले जाते हैं।