सिटी न्यूज़

इटावा में 54 लाख रुपये के गांजा समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे होती थी तस्‍करी

इटावा में 54 लाख रुपये के गांजा समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे होती थी तस्‍करी
UP City News | Jun 11, 2021 02:10 PM IST

इटावा. सदर कोतवाली पुलिस और एसओजी की टीम ने शुक्रवार को बड़ी सफलता हासिल की. पुलिस ने 54 लाख रुपये के गांजा के साथ छह तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. यह गांजा ओडिसा से मंगाया गया था. पुलिस ने आरोपियों के पास से डाक पार्सल, ट्रक और कार भी कब्जे में ली है. तकरीबन पांच क्विंटल गांजा आसपास के जनपदों में सप्लाई किया जाना था लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने कार्रवाई कर दी.

एसएसपी इटावा डॉ. बृजेश कुमार सिंह ने बातया कि अंतरजनपदीय तस्करों के एक गिरोह को गिरफ्तार किया गया है. गिरोह में शामिल आरोपी ट्रेन के माध्यम से गांजा मंगाते थे और इसके बाद ये लोग आसपास के जनपदों में महंगे दामों में बेचा करते थे. पुलिस को लगातार मादक पदार्थों की तस्करी की सूचना मिली रही थी. इसके बाद पुलिस ने अपने मुखबिरों का जाल बिछा दिया और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

एसएसपी इटावा डॉ. बृजेश कुमार सिंह

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे काफी समय से मादक पदार्थों की तस्करी कर रहे थे. आसपास के जिलों में कैरियर के माध्यम से नशे का कारोबार किया करते थे. आसपास के जनपदों में उनके हैंडलर इस काम को संभालते थे. इससे काफी मुनाफा कमा रहे थे. उन्होंने बताया कि ओडिसा के साथ ही अन्य राज्यों से भी वे मादक पदा​र्थ मंगाते थे और मुनाफे में यहां बेचते थे.

तस्करों से बरामद 54 लाख रुपये का गांजा.

सदर कोतवाली पुलिस ने कहा कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. संभावना है कि इनके गिरोह में और भी लोग शामिल होंगे. पूछताछ के बाद अन्य आरोपियों की ​भी गिरफ्तारी की जाएगी. आसपास के जनपदों के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जनपदों की पुलिस से संपर्क किया जाएगा. इस गिरोह में शामिल सभी अपराधियों को बहुत जल्द ही सलाखों के पीछे भेजा जाएगा.