सिटी न्यूज़

रेप पीड़िता पर दोनों आरोपी उनमें से एक से बना रहे थे शादी दबाव, पीडि़ता ने लगा ली खुद को आग

रेप पीड़िता पर दोनों आरोपी उनमें से एक से बना रहे थे शादी दबाव, पीडि़ता ने लगा ली खुद को आग
UP City News | Nov 23, 2022 10:11 AM IST

फर्रुखाबाद. सामूहिक बलात्कार (Gang Rape) की शिकार 16 साल की एक लड़की ने कथित तौर पर जमानत पर छूटे आरोपियों द्वारा उनमें से किसी एक से शादी करने का दबाव बनाने के बाद खुद को आग लगा ली. यूपी के फर्रुखाबाद जिले के फतेहगढ़ थाने में हुई इस घटना के बाद, लड़की को जिला अस्पताल ले जाया गया और बाद में दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रेफर कर दिया गया. जहां वह 70% जलने के साथ जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है. बच्ची का समुचित इलाज कराने के लिए पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा भी सफदरजंग अस्पताल पहुंचे थे.

सब-इंस्पेक्टर दीपेंद्र कुमार को लड़की और उसके परिवार की सुरक्षा के लिए सफदरजंग अस्पताल में तैनात किया गया है. जांच अभी जारी है. पुलिस का कहना है कि दोनों आरोपियों पर जल्द ही सख्त एनएसए के तहत मामला दर्ज किया जाएगा. पुलिस के अनुसार, बलात्कार की घटना 8 जनवरी, 2021 की है जब दोनों आरोपियों ने नाबालिग लड़की को उस समय अगवा कर लिया जब वह खेत में थी. पुलिस शिकायत में उसने कहा था कि जब वह घर लौट रही थी तो दोनों ने मेरा रेप किया और मुझे बेहोश छोड़कर मौके से भाग गए. बाद उसे अस्पताल ले जाया तो उसे होश आया.

पुलिस ने कहा कि दोनों आरोपी इस साल की शुरुआत में अगस्त में जमानत पाने में कामयाब रहे थे. कुछ हफ्ते पहले, जब लड़की बाजार में थी, तो उन्होंने उसका रास्ता रोक दिया और केस वापस लेने या गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी. आरोपी लगातार लड़की पर उनमें से एक से शादी करने का दबाव बना रहे थे, जिसके कारण उसने 7 नवंबर को उस वक्त यह कदम उठाया जब उसके पिता खेतों में काम कर रहे थे.

वहीं पीडि़ता के पित ने कहा, दोनेों ने मेरी बेटी के जीवन को नरक बना दिया है. वे उसे फोन पर संदेश भेजकर मानसिक रूप से परेशान करते थे. उन्होंने उसे धमकी दी कि अगर उसने आदेश नहीं दिया तो वे उसके परिवार के सदस्यों को मार देंगे. ग्राम प्रधान के सूचना देने के बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची. बाद में वे एसपी से मिले और अपनी शिकायत दर्ज कराई.

Income Tax Office में बैठकर बांटा जा रहा था फर्जी नियुक्ति पत्र, महिला समेत कई गिरफ्तार