सिटी न्यूज़

उन्नाव रेप कांड के दोषी पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर की पत्नी को भाजपा ने टिकट थमाया, पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ेंगी

उन्नाव रेप कांड के दोषी पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर की पत्नी को भाजपा ने टिकट थमाया, पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ेंगी
UP City News | Apr 09, 2021 08:23 AM IST

उन्नाव. यूपी के बहुचर्चित उन्नाव रेप कांड के दोषी और बीजेपी से निष्कासित किए जा चुके पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी यूपी में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मैदान में है. भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें फतेहपुर चौरासी तृतीय से पंचायत सदस्य का टिकट दिया है. वह यहां से पंचायत चुनाव में ताल ठोक की नजर आएंगी.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के बांगरमऊ से चार बार बीजेपी के टिकट पर विधायक रहे कुलदीप सिंह सिंगर पर रेप का आरोप लगा था. इसके बाद वर्ष 2017 में उन्हें इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था. वहीं बीजेपी ने कुलदीप सिंह सेंगर को अगस्त 2019 में निष्कासित कर दिया था. कुलदीप सिंह सिंगर पर लगाए गए आरोप रेप और अपहरण के सिद्ध हो गए और उन्हें कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई थी. तब कोर्ट ने अपने निर्णय में कहा था विधायक को आ​खिरी सांस तक जेल में काटनी होगी.

कोर्ट ने इसे एक लोकतांत्रिक पदाधिकारी का दुष्टतापूर्ण कृत्य करार दिया था. कोर्ट न ने अपने आदेश में कहा था कि दोषी को उम्रकैद की अधिकतम सजा सुनाने का फैसला किया गया है. दोषी अपनी स्वाभाविक उम्र में आखिरी सांस तक जेल में रहेगा. इसके अलावा सरवाइवर के पिता की पुलिस कस्टडी में हुई मौत के मामले में भी सेंगर समेत तमाम दोषियों को कोर्ट ने 10 साल की सजा सुनाई थी. सेंगर भले ही भाजपा से निष्कासित कर दिए गए हों लेकिन उनकी पत्नी संगीता सेंगर को भाजपा ने फतेहपुर चौरासी तृतीय से जिला पंचायत सदस्य का उम्मीदवार घोषित किया है. आगामी पंचायत चुनाव में बीजेपी के टिकट पर ताल ठोक दी नजर आएंगी.