सिटी न्यूज़

यूपीएससी एनडीए परीक्षा 18 अप्रैल को, कोरोना संक्रमण के बीच ऑफलाइन परीक्षा

यूपीएससी एनडीए परीक्षा 18 अप्रैल को, कोरोना संक्रमण के बीच ऑफलाइन परीक्षा
UP City News | Apr 17, 2021 07:51 PM IST

नई दिल्ली. संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की ओर से एनडीए 1 परीक्षा 18 अप्रैल को आयोजित की जाएगी. कोरोना संक्रमण के बीच ऑफलाइन मोड में परीक्षा आयोजित की जाएगी. आयोग की तरफ से परीक्षा के लिए कुछ दिशा—निर्देश जारी किया गया है.

आयोग की तरफ से कहा गया है कि कोरोना संक्रमण के दौर में आयोजित इस परीक्षा के लिए उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि मास्क लगाकर ही परीक्षा केंद्र पर जाएं. इसके अलावा अपने साथ छोटी सैनिटाइजर की शीशी लेकर जा सकते हैं. परीक्षा केंद्र में शारीरिक दूरी समेत कोविड-19 बचाव संबंधी गाइडलाइन का पालन करना होगा. उम्मीदवारों को इन बातों का ध्यान रखना है कि परीक्षा कक्ष में अपने साथ कोई भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट नहीं रखना है. इसके अलावा अभ्यर्थी को कोविड 19 डिक्लेरेशन लेटर के साथ जाना होगा. परीक्षा देने जा रहे उम्मीदवारों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी.

परीक्षा देने जा रहे उम्मीदवारों को अपने पास एडमिट कार्ड के साथ एक वैलिड आईडी कार्ड लाना होगा. ओएमआर शीट (उत्तर पुस्तिका) में आंसर लिखने के लिए सिर्फ ब्लैक पैन का इस्तेमाल करना है. किसी भी अन्य कलर का पेन मान्य नहीं होगा.

तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच परीक्षा कराने से अभ्यर्थियों में भी दहशत है. परीक्षा केंद्र पर दूर—दूर से लोग आयेंगे. कोई ट्रेन तो कोई बस की यात्रा करके केंद्र पर पहुंचेगा. जबकि सरकार ने कई परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. इस परीक्षा के भी स्थगित होने की संभावना थी लेकिन ऑफलाइन मोड में कराई जा रही है.