सिटी न्यूज़

यूपीएससी ने सिविल सर्विस साक्षात्कार का संशोधित शेड्यूल किया जारी, पढ़िए और जानिए

यूपीएससी ने सिविल सर्विस साक्षात्कार का संशोधित शेड्यूल किया जारी, पढ़िए और जानिए
UP City News | Jun 10, 2021 09:24 AM IST

नई दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सर्विस एग्जाम 2020 के लिए संशोधित इंटरव्यू शेड्यूल जारी कर दिया है. यूपीएससी ने साक्षात्कार प्रक्रिया का टाइम टेबल अपनी आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किया है. शेड्यूल के मुताबिक, यूपीएससी सिविल सर्विस एग्जाम के लिए इंटरव्यू 2 अगस्त से शुरू होंगे. वहीं यह प्रक्रिया 22 सितंबर तक चलेगी. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने UPSC सिविल सेवा 2020 मेंस परीक्षा में सफलता पाई है, वे UPSC CSE 2020 साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने के योग्य हैं.

इंटरव्यू शेड्यूल डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं. इसके बाद UPSC CSE साक्षात्कार टाइमटेबल 2020-21 लिंक खोजें और उस पर क्लिक करें. इसके बाद यूपीएससी आईएएस साक्षात्कार समय सारिणी पीडीएफ स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगी.

अब अभ्यर्थी यूपीएससी आईएएस साक्षात्कार की तारीख और समय जानने के लिए CTRL+F का उपयोग करके अपना रोल नंबर खोजें. इसके साथ ही चाहें तो अभ्यर्थी भविष्य में उपयोग के लिए यूपीएससी आईएएस 2020 साक्षात्कार पीडीएफ डाउनलोड करें और संभालकर रखलें.

बतादें कि यूपीएससी ने इस संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके मुताबिक, कोरोना वायरस की वजह से पैदा हुई परिस्थितियों की समीक्षा के बाद आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा, 2020 का इंटरव्यू प्रक्रिया 02.08.2021 शुरू करने का फैसला किया है. अभ्यर्थियों को इस संबंध में उम्मीदवारों के पर्सनैलिटी टेस्ट के ई समन पत्र जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट https://www.upsc.gov.in और https://www.upsconline.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं.

ये हैं जरूरी तारीखें
साक्षात्कार शुरू होने की तारीख- 2 अगस्त, 2021, सुबह 9 बजे, दोपहर 1 बजे
साक्षात्कार खत्म होने की तारीख- 22 सितंबर, 2021 सुबह 9 बजे, दोपहर 1 बजे