सिटी न्यूज़

यूपीएससी : अब से कुछ ही देर में 93 केंद्रों पर शुरू होगी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा

यूपीएससी : अब से कुछ ही देर में 93 केंद्रों पर शुरू होगी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा
UP City News | Oct 10, 2021 09:11 AM IST

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश में सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन रविवार यानी अक्तूबर 2021 को होगा. परीक्षा प्रयागराज के 93 केंद्रों पर होगी. दो पॉलियों में आयोजित होने वाली परीक्षा में 39,397 परीक्षार्थी शामिल होंगे. परीक्षा के लिए पांच आईएएस अफसरों को आब्जर्वर बनाया गया है. परीक्षा के लिए प्रयागराज को 33 सेक्टरों में बांटा गया है. परीक्षा को लेकर सुरक्षा के भी सख्त इंतजाम किेए गए हैं. कड़ी सुरक्षा और जांच के बाद ही सेंटरों पर प्रवेश दिया जाएगा.
पहली पॉली सुबह 9:30 से 11:30 बजे और दूसरी पॉली में परीक्षा दिन में 2:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक होगी. एडीएम सिटी मदन कुमार के मुताबिक परीक्षा के लिए 93-93 वेेन्यू सुपरवाइजर और इंस्पेक्टिंग अफसर तैनात किए गए हैं. इसके अलावा आबकारी आयुक्त, सीडीओ, पीडीए उपाध्यक्ष, नगर आयुक्त एवं बोर्ड ऑफ रेेवेन्यु सदस्य को आब्जर्वर बनाया गया है.
शासन ने करीब 400 परीक्षार्थियों पर एक सहायक सुपरवाइजर तैनात किया गया है. इससे अधिक परीक्षार्थियों की संख्या वाले केंद्र पर दो सुपरवाइजर रहेंगे. सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे एवं वीडियोग्राफी की भी व्यवस्था की गई है. प्रश्न पत्र निर्धारित समय पर मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पहुंचाए गए हैं.