सिटी न्यूज़

UPPSC: यूपी के चिकित्सा शिक्षा विभाग में निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें ऑनलाइन अप्लाई

UPPSC: यूपी के चिकित्सा शिक्षा विभाग में निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें ऑनलाइन अप्लाई
UP City News | Nov 25, 2021 08:20 AM IST

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने मंगलवार देररात जारी विज्ञापन में राज्य के पशुपालन विभाग, उत्तर प्रदेश आयुष विभाग, यूपी चिकित्सा शिक्षा विभाग, चिकित्सा शिक्षा यूनानी और राजकीय जनविश्लेष्क प्रयोगशाला में विभिन्न पदों पर कुल 972 पदों  के लिए आवेदन मांगा है.शुल्क और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि क्रमश: 20 और 23 दिसंबर है. भर्ती के लिए 21 से 40 वर्ष के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. आवेदन शुल्क मात्र 125 रुपये है.
उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की ओर से मंगलवार को राज्य के पशुपालन विभाग, उत्तर प्रदेश आयुष विभाग, यूपी चिकित्सा शिक्षा विभाग, चिकित्सा शिक्षा यूनानी और राजकीय जनविश्लेष्क प्रयोगशाला में विभिन्न पदों पर कुल 972 पदों  के लिए आवेदन मांगा है. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 23 नवंबर से शुरू है, जबकि आवेदन की अंतिम तिथि 23 दिसंबर 2021 है. जबकि ऑनलाइन आवेदन शुल्क बैंक में जमा करने की अंतिम तिथि 20 दिसंबर है. आयोग ने अभ्यर्थियों को निर्देशित किया है. साथ ही ऑनलाइन आवेदन करते समय रजिस्ट्रेशन, फीस भुगतान, फाइनल सबमिशन आदि सूचनाएं साफ्ट एवं हार्ड कापी के रूप में भविष्य में जरूरत के लिए सुरक्षित जरूर रख लें.आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की अधिकारिक वेबसाइट पर http//uppsc.up.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.
ये है पदों की संख्या
आयुष विभाग में आयुर्वेदिक व यूनानी चिकित्साधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य के सर्वाधिक 962 पद हैं. इनमें अनारक्षित वर्ग के 386, ओबीसी 259, एससी 202, ईडब्ल्यूएस 96 और एसटी के 19 पद हैं. क्षैतिज आरक्षण के तहत महिलाओं के लिए 192, दिव्यांगों के लिए 38, स्वतंत्रता सेनानी आश्रितों के लिए 19, व भूतपूर्व सैनिकों के लिए 48 पद आरक्षित हैं. खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग में राजकीय जनविश्लेषक प्रयोगशालाओं में माइक्रोबायोलॉजिस्ट के छह, पशुपालन में फार्म प्रबंधक, एडी, चारा विकास अधिकारी व कृषि अधिकारी के तहत ओबीसी के एक पद, राजकीय यूनानी मेडिकल कॉलेजों में प्रवक्ता के दो, रीडर के एक पद पर नियुक्ति होगी.