सिटी न्यूज़

UP Police Constable Recruitment 2021 : 25 हजार पदों पर होगी भर्ती, जानें इससे जुड़ी हर जानकारी यहां

UP Police Constable Recruitment 2021 : 25 हजार पदों पर होगी भर्ती, जानें इससे जुड़ी हर जानकारी यहां
UP City News | Nov 30, 2021 05:50 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में पुलिस विभाग में नौकरी (UP Police Constable Recruitment 2021) करने की इच्छा रखने वालों के लिए खुशखबरी है. दरअसल, उत्तर प्रदेश नागरिक पुलिस के सिपाही पदों पर भर्ती आयोजित किए जाने की तैयारी चल रही है. मीडिया रिपोर्टस की मानें तो यू.पी. पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से नागरिक पुलिस कांस्टेबल के 25,000 पदों पर भर्ती के लिए प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा जा चुका है. अब सिर्फ सरकार से सहमति का इंतजार है. सरकार की ओर से ग्रीन सिग्नल मिलते ही भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक सरकार से परमिशन मिलने के बाद आधिकारिक जानकारी बोर्ड द्वारा सार्वजनिक की जाएगी. आंदाजा लगाया जा रहा है कि भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन दिसंबर माह में जारी हो सकता है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत भी इसी माह में हो सकती है. भर्ती से जुड़ी किसी भी तरह की नई जानकारी के लिए उम्मीदवारों को यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ऑफ़िशियक वेबसाइट पर विज़िट करते रहना चाहिए.

खिलाड़ियों को खेल कोटा से मिलेगी रेलवे में नौकरी, ग्रुप सी के पदों पर होगी भर्ती

यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा वर्ष 2018 में निकाली गई भर्ती के लिए जारी किए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन में ही यह स्पष्ट है कि ऐसे सभी उम्मीदवार जिन पर किसी भी तरह का अपराध सिद्द होगा, उन्हें भर्ती के लिए पात्र नहीं माना जाएगा. इसके अलावा ऐसे सभी महिला एवं पुरुष उम्मीदवार, जिनके एक से अधिक पति या पत्नियां जीवित हो और सरकार द्वारा उन्हें इस प्रवर्तन से छूट न दी गई हो. ऐसे सभी अभ्यर्थियों को भर्ती में आवेदन करने के लिए पात्र नहीं माना जाएगा.