सिटी न्यूज़

आज होगी यूपी पीसीएस प्री की परीक्षा, आगरा में बनाए गए 106 एग्जाम सेंटर

आज होगी यूपी पीसीएस प्री की परीक्षा, आगरा में बनाए गए 106 एग्जाम सेंटर
UP City News | Jun 12, 2022 01:21 PM IST

आगरा. यूपी पीसीएस परीक्षा रविवार को प्रदेश भर में कराई जाएगी. इस परीक्षा को कराने के लिए आगरा में 106 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. जिनमें दो पालियों में पीसीएस प्री परीक्षा कराई जाएगी. इसके लिए सेक्टर व स्टेट एक मजिस्ट्रेट के अलावा खुफिया पुलिस को भी सतर्क किया गया है. पहली पाली परीक्षा सुबह 9:30 बजे से 11:30 बजे तक और दूसरी पाली में दोपहर 2:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक परीक्षा कराई जाएगी.

एडीएम सिटी अंजलि कुमार सिंह के अनुसार परीक्षा के सुगम संचालन के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. सभी केंद्रों के प्रधानाचार्य, सुपरवाइजर, सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टैटिक मजिस्ट्रेट को प्रशिक्षण किया जा चुका है. परीक्षा के दौरान यातायात प्रभावित न हो इसके लिए एसपी ट्रैफिक व अन्य पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया है. जिसके लिए ट्रैफिक डिपार्टमेंट सतर्क है. वही परीक्षा केंद्र के नाम से आंशिक संशोधन होने से रोल नंबर 477368 से 48847 तक के अभ्यर्थियों के लिए नॉर्थ कर्म योगी एनक्लेव कमला नगर स्थित एसएस कन्वेंट स्कूल को परीक्षा केंद्र बनाया गया है.

बता दें कि रविवार को होने वाली पीसीएस प्री के लिए आगरा में 106 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इसके साथ ही अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए शाम को अतिरिक्त रोडवेज बसों का भी इंतजाम किया गया है. अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की कोई आने जाने में दिक्कत न हो इसके लिए यह सुविधा दी गई है. इसके साथ ही शहर में केंद्रों तक छोड़ने के लिए सिटी बसों को चलाया गया है. जिसमें पेपर समाप्ति के बाद अलीगढ़, दिल्ली समेत आसपास के रूटों पर अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी. इन बसों की संख्या करीब 100 के पार पहुंचेगी.