सिटी न्यूज़

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं परीक्षा के लिए छात्र पांच जनवरी तक भर सकते हैं फॉर्म

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं परीक्षा के लिए छात्र पांच जनवरी तक भर सकते हैं फॉर्म
UP City News | Dec 26, 2020 11:08 AM IST

प्रयागराज. उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद ने यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ा दी है. 10वीं और 12वीं की परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्र 5 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए छात्रों को ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर आवेदन करना होगा.

परीक्षा में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के लिए प्रक्रिया 16 अक्टूबर से शुरू हुई थी. कोरोना संक्रमण के कारण फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ाने का निर्णय लिया गया था. उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने हाल ही में घोषणा की थी कि आवेदन फाॅर्म जमा करने के साथ परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि को 5 जनवरी तक बढ़ा दी गई है. उप मुख्यमंत्री ने यह भी कहा था कि बोर्ड ने कक्षा 9 और 11 के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 10 जनवरी 2021 तक बढ़ाई है. कक्षा 9वीं और 11वीं के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 31 अक्टूबर से शुरू थी.

यूपी बोर्ड परीक्षा में इस बार छात्रों को अपने ही स्कूल में परीक्षा देना होगा. इसके लिए विचार-विमर्श चल रहा है. स्व.केंद्र नीति के तहत लड़कियों को अपने स्वयं के स्कूल में परीक्षा में शामिल होने के लिए अनुमति देने की योजना बन रही है. बोर्ड परीक्षा का अभी कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है.