सिटी न्यूज़

विवि: एलएलबी अंतिम वर्ष के छात्र धरने पर बैठे, एक की तबियत बिगड़ी, ग्रेस दिए जाने की मांग

विवि: एलएलबी अंतिम वर्ष के छात्र धरने पर बैठे, एक की तबियत बिगड़ी, ग्रेस दिए जाने की मांग
UP City News | Jun 11, 2021 11:26 AM IST

आगरा. डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के पालीवाल पार्क परिसर के गेट नंबर दो के सामने बृहस्पतिवार को एलएलबी अंतिम वर्ष और बीएएलएलबी पंचम वर्ष के छात्रों ने धरना दिया. ये छात्र विश्वविद्यालय की ओर से कराई गई विशेष परीक्षा में दो-तीन अंकों के फेल हो गए हैं. छात्रों ने ग्रेस दिए जाने की मांग की. धरने पर बैठे कोसीकलां, मथुरा के छात्र प्रमोद अग्रवाल की तबियत भी खराब हो गई, उसे ड्रिप चढ़ाई गई.

छात्रों का कहना था कि विशेष परीक्षा का परिणाम आने के बाद परीक्षा नियंत्रक से मिलकर उन्होंने विरोध दर्ज कराया था. इसके बाद परीक्षा नियंत्रक ने दोबारा परीक्षा कराने का आश्वासन दिया था. वहीं, कुलपति से बात की गई थी, उन्होंने आठ नंबर तक ग्रेस दिलवाने का आश्वासन दिया था, प्रकरण में कोई कदम नहीं उठाया गया.

मजबूर होकर धरने पर बैठना पड़ा है. छात्रों ने ह्यूमनराइट की कॉपी फिर से चेक कराने की मांग की. शाम को चीफ प्रॉक्टर प्रो. मनोज श्रीवास्तव ने छात्रों से बात की. उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को परीक्षा समिति की बैठक में उनका विषय रखा गया, उसमें विशेष परीक्षा में अनुत्तीर्ण छात्रों को अधिकतम दो प्रश्नपत्रों में दोबारा परीक्षा देने का अवसर प्रदान किए जाने का निर्णय लिया गया है. इसके बाद छात्र वापस लौटे। धरने पर बैठने वालों में मनोज कुमार, चंदन सिंह, प्रीति रजक, विमल कुमार, अंकित आदि शामिल रहे.