सिटी न्यूज़

केंद्रीय विद्यालयों में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, 15 अप्रैल आखिरी तिथि

केंद्रीय विद्यालयों में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, 15 अप्रैल आखिरी तिथि
UP City News | Apr 08, 2021 02:50 PM IST

नई दिल्ली. केंद्रीय विद्यालयों में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो गई है. रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 8 अप्रैल शुरू है. जो लोग अपने बच्चे का एडमिशन केंद्रीय विद्यालय में कराना चाहते हैं वे आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन केंद्रीय विद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट kvssangathan.nic.in पर जाकर करना होगा.

पंजीकरण कराने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल है. कक्षा 11 को छोड़कर सभी कक्षाओं में प्रवेश की अंतिम तिथि 31 मई है. ज्यादा जानकारी के लिए पैरेंट्स केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. देशभर के केंद्रीय विद्यालयों में कक्षा 2 के लिए प्रवेश प्रक्रिया पूरी तरह से रिक्ति सीटों पर निर्भर करेगा. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया खत्म होने के बाद स्कूल कक्षा 2 की सूची 19 अप्रैल को शाम 4 बजे जारी करेंगे. प्रवेश की प्रक्रिया 20 अप्रैल से शुरू होगी. जिन लोगों का नाम सूची में होगा उन्हें 27 अप्रैल तक एडमिशन लेना होगा.

अभिभावकों को चाहिए कि केंद्रीय विद्यालयों में प्रवेश के लिए आवेदन से पहले रिक्त सीटों की उपलब्धता चेक कर लें. वहां से आवेदन पत्र लेकर सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ स्कूल में जमा करें. कक्षा दो के लिए प्रवेश प्रक्रिया 20 अप्रैल से शुरू होगी. कक्षा 11 को छोड़कर सभी कक्षाओं में प्रवेश की अंतिम तिथि 31 मई है. वहीं इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए पैरेंट्स केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.