सिटी न्यूज़

डीयू में एडमिशन के लिए दो अगस्त से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

डीयू में एडमिशन के लिए दो अगस्त से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन
UP City News | Jul 22, 2021 10:58 AM IST

नई दिल्ली. दिल्ली विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए प्रवेश की डीटेल जारी कर दी है. यूजी, पीजी, एमफिल और पीएचडी कोर्स के लिए दिल्ली विवि ने एडमिशन फॉर्म/रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू है. इसकी विस्तृत सूचना डीयू की वेबसाइट du.ac.in पर दी गई है।

दिल्ली विवि में प्रवेश के लिए इस साल भी प्रक्रिया ऑनलाइन पूरी की जाएगी. दिल्ली विवि का कहना है कि वेबसाइट du.ac.in को भी फिर से लॉन्च किया गया है, ताकि एडमिशन से संबंधित जानकारी आसानी से मिल सके. डीयू पीजी एडमिशन 2021 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया 26 जुलाई से शुरू होगी. रजिस्टर करने की तिथि 21 अगस्त होगी.

दिल्ली विवि में एमफिल और पीएचडी एडमिशन रजिस्ट्रेशन के लिए भी 26 जुलाई से 21 अगस्त तक का समय निर्धारित है. डीयू यूजी एडमिशन 2021 रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया दो अगस्त से शुरू होगी. आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त है.

दिल्ली विश्वविद्यालय में पिछले साल की तरह सेंट्रलाइज्ड यूजी एडमिशन होंगे. सभी विभाग व कॉलेजों के लिए एक ही रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरना होगा. अलग से कोई फॉर्म भरने की जरूरत नहीं होगी. पीजी एडमिशन के लिए एक से ज्यादा कोर्स के लिए अप्लाई करना हो तो फॉर्म तो एक ही भरना है लेकिन रजिस्ट्रेशन फीस अलग-अलग भरनी होगी. रजिस्ट्रेशन फीस में कोई बदलाव नहीं किया गया है. रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया ऑनलाइन du.ac.in पर जाकर पूरी करनी होगी.