सिटी न्यूज़

UPPSC: आरओ/एआरओ के 337 पदों के लिए होगी भर्ती परीक्षा, प्रवेश पत्र जारी, 5 दिसंबर को होगी परीक्षा

UPPSC: आरओ/एआरओ के 337 पदों के लिए होगी भर्ती परीक्षा, प्रवेश पत्र जारी, 5 दिसंबर को होगी परीक्षा
UP City News | Nov 24, 2021 08:29 AM IST

प्रयागराज. उत्तरप्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने आरओ (समीक्षा अधिकारी) एवं एआरओ (सहायक समीक्षा अधिकारी) के 337 पदों के लिए होने वाली भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं. यह प्रारंभिक परीक्षा 5 दिसंबर को प्रदेश के 22 जिलों में आयोजित की जाएगी. प्रवेश परीक्षा के लिए यूपीपीएससी ने इन जिलों में 1214 परीक्षा के केंद्र बनाए हैं. जिन पर यह प्रवेश परीक्षा आयोजित की जानी है. इस भर्ती परीक्षा के लिए 559165 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं.

ये भी पढ़ें: हाईकोर्ट बेंच पर केंद्र और प्रदेश सरकार आमने-सामने, मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा-आगरा में नहीं बनेगी हाईकोर्ट बेंच

 

जानकारी के अनुसार आरओ/एआरओ के 337 पदों पर भर्ती की जानी है. इनमें सामान्य चयन के 228 और विशेष चयन के 109 पद शामिल हैं. भर्ती परीक्षा के लिए 559165 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं. यानी एक पद पर 1659 दावेदार हैं. पदों के मुकाबले अभ्यर्थियों की काफी अधिक होने के कारण इस बार स्पर्धा कठिन होगी. माना जा रहा है कि भर्ती का विज्ञापन चार साल बाद जारी किए जाने के कारण इतनी बड़ी संख्या में आवेदन आए. इससे पूर्व आयोग ने वर्ष 2017 में भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया था और अब 2021 में भर्ती होने जा रही है. प्रारंभिक परीक्षा पांच दिसंबर को दो पालियों में सुबह 9.30 से 11.30 और अपराह्न 2.30 से 3.30 बजे तक होगी.

परीक्षा के लिए प्रयागराज समेत आगरा, बस्ती, इटावा, गाजीपुर, आजमगढ़, बरेली, गोरखपुर, अयोध्या, गाजियाबाद, जौनपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, बाराबंकी, मेरठ, मुरादाबाद, रायरबेली, वाराणसी, सीतापुर, मिर्जापुर एवं मथुरा में केंद्र बनाए गए हैं. आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र के अनुसार अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है अभ्यर्थी अपने रजिस्ट्रेशन नंबर एवं जन्मतिथि के आधार पर प्रवेश पत्र और अनुदेश डाउनलोड कर प्रवेश पत्र में अंकित परीक्षा केंद्र पर नियत तिथि एवं समय पर दो फोटो एवं आईडी प्रूफ मूल एवं छायाप्रति के लेकर उपस्थित हों.