सिटी न्यूज़

Government job: दरोगा भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा 4 और 5 दिसंबर को होगी, 1329 पदों के लिए दो पालियों में होगी परीक्षा

Government job: दरोगा भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा 4 और 5 दिसंबर को होगी, 1329 पदों के लिए दो पालियों में होगी परीक्षा
UP City News | Nov 22, 2021 12:37 PM IST

लखनऊ. दरोगा भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा 4 और 5 दिसंबर को आयोजित होगी. यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी. आधार कार्ड की फोटो कॉपी दिखाने पर ही परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थियों को एंट्री मिलेगी. उत्तर प्रदेश पुलिस की भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गई है. राज्य के 13 जिलों में 92 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. वहीं किसी परीक्षा केंद्र पर अगर कोई समस्या होती है तो उसके लिए बोर्ड ने 1 दिन का रिजर्व डे रखा है.

ये भी पढ़ें: UPSSSC Clerks Recruitment 2021: सरकारी नौकरी का मौका, स्वास्थ्य विभाग में 979 क्लर्कों की भर्ती होगी

उप्र पुलिस लिपिक, लेखा एवं गोपनीय सहायक संवर्ग सीधी भर्ती 2020 की ऑनलाइन लिखित परीक्षा चार दिसम्बर व पांच दिसम्बर को प्रतिदिन दो पालियों में आयोजित किया जाना प्रस्तावित है. उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस एवं पुरुषों के लिए प्लाटून कमाण्डर, पीएसी एवं अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के सीधी भर्ती 2020-2021 की ऑनलाइन लिखित परीक्षा चलेगी.

पुलिस दरोगा की ऑनलाइन परीक्षा प्रतिदिन तीन पालियों में होगी. जो सुबह नौ से 11 बजे, दोपहर 12:30 बजे से 2:30 बजे और शाम 4 से 6 बजे तक होगी. अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने से डेढ़ घंटे पहले पहुंचना होगा. हर परीक्षा केंद्र में एक डिप्टी एसपी को तैनात किया गया है. वहीं अभ्यर्थियों को पहचान पत्र के रूप में आधार कार्ड और उसकी एक फोटो कापी साथ लानी होगी. फोटो कापी परीक्षा सेंटर पर जमा होगी. पहचान पत्र के रूप में केवल आधार कार्ड ही स्वीकार होगा. पुलिस कमिश्नर लखनऊ डीके ठाकुर ने लखनऊ रिजर्व पुलिस लाइन में व्यवस्था से संबंधित बैठक ली.