सिटी न्यूज़

यूपी के युवाओं के लिए गुड न्यूज, 22 हजार से ज्यादा पदों के लिए जल्द होगी भर्ती

यूपी के युवाओं के लिए गुड न्यूज, 22 हजार से ज्यादा पदों के लिए जल्द होगी भर्ती
UP City News | Oct 16, 2021 04:34 PM IST

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश के युवाओं के लिए गुड न्‍यूज है. प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले अभ्यर्थी अब रिजल्ट के इंतजार में हैं. इस परीक्षा में शामिल होने वाले करीब 20 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने गत 24 अगस्त को आवेदन किया था. जबकि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई इस परीक्षा की फाइनल आंसर-की 6 अक्टूबर को ही जारी कर दी गई है.

वहीं दूसरी ओर यूपीएसएससी अगले कुछ दिनों में लेखपाल के 7882 पदों समेत कुल 22,794 पदों पर भर्ती करने वाला है. ऐसे में पीईटी पासआउट अभ्यर्थियों को इसमें शामिल होने का मौका मिलेगा. मीडिया रिपोट्र्स की मांने तो पीईटी का फाइनल रिजल्ट जल्द आ सकता है. कुछ मीडिया रिपोर्ट में तो इसी सप्ताह रिजल्ट आने की बात कही गई है. वहीं दूसरी ओर गत 6 अक्टूबर को आयोग ने इस परीक्षा के लिए फाइनल आंसर-की जारी कर दी है. इस आंसर-की के जारी होने के बाद यह उम्मीद लगाई जा रही है कि PET का फाइनल रिजल्ट जल्द ही जारी किया जा सकता है. अभ्यर्थियों को इससे संबंधित सूचनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए.

एग्जाम कैलेंडर के मुताबिक PET में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को नवंबर में राजस्व लेखपाल के 7882 पदों और स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 9212 पदों पर भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा. इसके अलावा गन्ना पर्यवेक्षक के 2500 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा फरवरी 2022 में तथा कनिष्ठ सहायक एवं आशुलिपिक के 2000 पदों और प्रयोगशाला प्राविधिज्ञ एवं एक्सरे प्राविधिक के 1200 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा मार्च 2022 में आयोजित की जाएगी और इनमें सिर्फ PET में सफल होने वाले अभ्यर्थी ही हिस्सा ले सकेंगे.