सिटी न्यूज़

बेरोजगारों के खुशखबरी, टाटा कंसल्टेंसी 35000 फ्रेशर्स को देगी नौकरी

बेरोजगारों के खुशखबरी, टाटा कंसल्टेंसी 35000 फ्रेशर्स को देगी नौकरी
UP City News | Oct 11, 2021 02:43 PM IST

जमशेदपुर. बेरोजगारों के टीसीएस खुशखबरी लेकर आई है. टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) पहले छमाही में 43 हजार फ्रेशर्स को जोड़ चुकी है और इस वित्त वर्ष 2021-22 की अगली छमाही में 35 हजार और नए फ्रेशर्स की भर्ती करेगी. इस कंपनी का मुख्यालय महाराष्ट्र के मुबई में है. कंपनी ने कहा कि उसने पिछली तिमाही के दौरान कुल 19,690 कर्मचारियों को जोड़ा था, जिससे उसके कुल कर्मचारियों की संख्या 5 लाख 28 हजार 748 हो गई है. इसमें महिला कर्मचारियों की संख्या 36.2 प्रतिशत है.

टीसीएस दुनिया की सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी (आइटी) की सेवा प्रदान करने वाली कंपनी है. इस वित्त वर्ष के अंत तक टीसीएस अपनी 78 हजार स्नातकों की नियुक्ति का लक्ष्य हासिल कर लेगा. इस दिशा में कंपनी ने 35 हजार नए स्नातकों की नियुक्ति के लिए नोटिस जारी किया है.

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी मिलिंद लक्कड़ ने कहा कि प्रतिभा की अपनी पाइपलाइन बनाने में समय से पहले निवेश करने से हमें आपूर्ति पक्ष की चुनौतियों को पार पाने में मदद मिली है. हमारे ग्राहकों के विकास और परिवर्तन कार्यक्रमों की निष्पादन समयसीमा को पूरा करने में मदद मिली है.

टीसीएस के लिए यह तिमाही कई मायनों में संतोषजनक रही है. हम पिछले छह महीनों में रिकार्ड संख्या में 43 हजार नए स्नातकों को साथ लाए है. यह हमारी शिफ्ट-लेफ्ट प्रशिक्षण रणनीति के कारण हुआ है. यह प्रशिक्षण उनकी तैनाती में तेजी लाने में मदद की है. उन्होंने कहा कि जैविक प्रतिभा विकास पर ध्यान केंदित करके और करियर के साथ सीखने को जोड़कर हमनें कर्मचारियों की संतुष्टि को ऊंचा रखा है.