सिटी न्यूज़

देश के नंबर वन संस्थान आईटीआई में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जानें हर डिटेल यहां

देश के नंबर वन संस्थान आईटीआई में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जानें हर डिटेल यहां
UP City News | May 05, 2021 08:44 AM IST

नई दिल्‍ली. इंजीनियरिंग में देश के नम्बर वन संस्थान आईटीआई में नौकरी पाने के सुनहरा मौका आपके सामने है. आईटीआई लिमिटेड रायबरेली ने कैटेगरी ई के लिए इंजीनियर्स डिप्लोमा वाले छात्रों की मांग की है. जारी नोटिफिकेशन में बताया कि जिन छात्रों ने इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया है. वह इसके लिए आवेदन भर सकते हैं. इन भर्तीयों में करीबन पांच साल की अवधि के कार्यकाल पर वेतन दिया जायेगा. आईटीआई रायबरेली इन भर्तियों को 29 मैक्निकल इंजीनियर, 7 इलैकिट्रिक इंजीनीयर, 4 इलेक्ट्रौमिक इंजीनीयर खाली पदों के लिए चुनना चाहती है.

आवेदन के योग्य उम्मीदवार आईटीआई लिमिटिड की ऑफिशियल वेबसाइट itiltd.in पर दिए गए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म के जरिए अप्लाई कर सकेंगे. आवेदन की अंतिम तिथि 15 मई 2021 निर्धारित की गई है. आवेदन करने से पहले एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक पढ़ लें. यहां पद योग्यता और आवेदन संबंधी विस्तृत जानकारी दी गई है.

आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड हाई स्कूल या समकक्ष परीक्षा पास होना जरूरी है. तीन वर्षीय रेगुलर डिप्लोमा न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ पास होना जरूरी है. हालांकि, एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अंकों का कटऑफ 55 फीसदी है.

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि को न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए. हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा भी प्रावधान नहीं है.

नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों का चयन डिप्लोमा में उनके मार्क्स मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा. और इसी के आधार पर उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा होगी. जिसके बाद उम्मीदवारों का अंतिम चयन मेरिट लिस्ट और लिखित परीक्षा के आधार होगा.