सिटी न्यूज़

भारतीय डाक में युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, इतने पदों पर निकाली भर्ती, जानें क्या है प्रक्रिया

भारतीय डाक में युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, इतने पदों पर निकाली भर्ती, जानें क्या है प्रक्रिया
UP City News | Sep 13, 2021 10:04 AM IST

लखनऊ. बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा मौका भारतीय डाक विभाग में इलाहाबाद डिवीजन के शाखा डाकपाल और सहायक डाकपाल के पदों पर भर्ती निकली हैं. भारतीय डाक विभाग ने खाली पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. बीते अगस्त से विभाग ने आवेदनों की मांग शुरू कर दी है. विभाग की वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इन पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 22 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर चयनित प्रक्रिया कर विभाग को नए डाकपाल व सहायक डाकपाल मिलेगें.

डाक विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के यह जानकारी साझा की गई है. भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन बीते माह से ही भरे जा रहे हैं. इन पदों पर भर्ती के जरिए कुल 300 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. दोनों पदों पर भर्ती मेरिट के अनुसार होगी. आवेदन फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 22 सितंबर है. प्रवर डाक अधीक्षक डॉ. अंकुश भगत ने बताया कि कौशाम्बी और प्रयागराज के लिए 102 पदों पर भर्ती निकाली गई है. शाखा डाकपाल पद पर 48 पदों पर भर्ती निकाली गई है, वहीं सहायक शाखा डाकपाल के पद पर 54 पदों पर भर्ती की जाएगी.

बता दे कि डाक विभाग की अधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों को भरने के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की नियुक्तियां मेरिट के आधार पर की जाएगी. जहां परीक्षा का ओजना किया जाएगा. इसके बाद इसके बाद चयन प्रक्रिया शुरू की जाएगी. डाक विभाग की अधिकारिक वेबसाइट पर जा कर आवेदनकर्ता सारी जानकारी प्राप्त कर सकता है. नोटिफिकेशन में पूरी जानकारी विस्तार से दी गई है.