सिटी न्यूज़

Government Job: हो जाइए तैयार मेडिकल ऑफिसर के लिए निकली है बंपर भर्तियां

Government Job: हो जाइए तैयार मेडिकल ऑफिसर के लिए निकली है बंपर भर्तियां
UP City News | Feb 23, 2021 11:12 AM IST

अगर आप चिकित्सा के क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है. क्योंकि ओडिशा लोक सेवा आयोग (ओपीएससी) ने मेडिकल ऑफिसर के रिक्त पदों पर बम्पर भर्तियां निकाली हैं. जिसके लिए निर्धारित प्रारूप में ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. 26 फरवरी से शुरू होने वाली भर्ती प्रक्रिया के लिए अभी से तैयार हो जाइए. इसके तहत चयनित अभ्यर्थियों की भर्ती स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत ओडिशा चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवा संवर्ग में की जाएगी.

ओडिशा लोक सेवा आयोग (ओपीएससी) ने ग्रुप ए (जूनियर ब्रान्च) में मेडिकल ऑफिसर (असिस्टेंट सर्जन) के 2452 पदों के लिए युवाओं से आवेदन मांगे हैं. इन पदों में सामान्य वर्ग के 633, सामाजिक और शैक्षणिक रूप से पिछड़ा वर्ग के 124, अनुसूचित जाति - 653, अनुसूचित जनजाति के 1042 पद हैं. वहीं अभ्यर्थी की आयु सीमा 1 जनवरी, 2021 को 21 वर्ष से कम और 32 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. इस पद के लिए आवेदन करने हेतु अभ्यर्थियों के पास मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के किसी भी मान्यता प्राप्त मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस या उसके समकक्ष की डिग्री होना आवश्यक है। साथ ही ओडिशा मेडिकल रजिस्ट्रेशन एक्ट के तहत रजिस्ट्रेशन का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए.

कैसी होगी चयन प्रक्रिया
ओडिशा लोक सेवा आयोग (ओपीएससी) ने ग्रुप ए (जूनियर ब्रान्च) में मेडिकल ऑफिसर (असिस्टेंट सर्जन) के 2452 पदों के लिए आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा और करियर मार्किंग के आधार पर करने का निर्णय लिया है. अंतिम परिणाम तैयार करने के लिए करियर मार्किंग का 30 प्रतिशत और लिखित परीक्षा का 70 प्रतिशत वेटेज लिया जाएगा. अभ्यर्थियों को 500 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा. वहीं दिव्यांग/ अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति के लिए आवेदन नि:शुल्क रहेगा. आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि 26 फरवरी, 2021 और अंतिम तिथि 25 मार्च, 2021 है. अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट opsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि लिखित परीक्षा कटक/भुवनेश्वर में आयोजित की जाएगी